इन 3 चीजों से करें अपनी कुंडली के धनयोग को Activate, बरसेगा धन ही धन

Edited By Prachi Sharma,Updated: 29 Jun, 2024 09:41 AM

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में एक बार धनयोग को एक्टिव कर लिया जाए तो धन की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है। धनयोग को एक्टिव करना कोई बहुत

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में एक बार धनयोग को एक्टिव कर लिया जाए तो धन की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है। धनयोग को एक्टिव करना कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है। इस योग को एक्टिव करने के बाद आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको धन के फायदे मिलने शुरू हो जाएंगे। सबसे पहले आपको बता दें कि यदि आप अपनी जन्म कुंडली के अनुसार अपने घर का वास्तु सेट करते हैं तो आपके जीवन में धन योग के रास्ते खुलने शुरू हो जाते हैं।

PunjabKesari vastu tips

लाल किताब के अनुसार आपकी कुंडली का पहला भाव पूर्व दिशा को दर्शाता है। सेकंड हाउस जो है वो अपने घर के वायु कोण से जुड़ा हुआ है। आपके बर्थ चार्ट का तीसरा भाव आपके घर का दक्षिण है। चौथा घर आपके घर नार्थ-ईस्ट को दर्शाता है। पांचवां घर भी आपके ईस्ट दिशा से जुड़ा हुआ है। छठा घर आपके घर की नार्थ दिशा है। आठवां घर आपके साउथ दिशा से जुड़ा हुआ है। नाइन्थ भाव आपके घर का सेंटर पॉइंट है। टेंथ हॉउस आपके घर का पश्चिम भाव है। बारहवां भाव आपके घर के अग्नि कोण को दर्शाता है।

आपकी कुंडली में ये राशियां हमेशा धन का जुगाड़ करने का काम करती हैं। पहली राशि है वृष राशि, कन्या राशि और मकर राशि। अब ये राशियां जिस भी घर में रहेंगी ये उसको एक्टिवेट करने काम करेंगी।

वृष राशि धन को जोड़ने की राशि है। वृष राशि अगर ब्लॉक होगी तो धन जोड़ने में कमी का सामना करना पड़ेगा। कहीं न कहीं धन खर्च हो सकता है। इसको सही रखने के लिए वायु कोण में गुल्लक में रख दें। इसके अलावा आप इसे पश्चिम दिशा में भी रख सकते हैं। कुंडली में जहां दूसरा भाव में उसके अनुसार नार्थ-ईस्ट में ये गुल्लक रख दें। इसके बाद रोज इस गुल्लक में थोड़े-थोड़े पैसे डाल दें। ये पैसों से जुड़ी परेशानियों को दूर करने का काम करते हैं।

PunjabKesari vastu tips

कन्या राशि पेंडिंग कर्मा को दर्शाती है। जब तक ये सही नहीं होगा तो आपको धन प्राप्त करने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। यदि आप घड़ी कन्या राशि के अनुसार लगाएंगे तो आपके जीवन में धन की आवक बढ़ जाएगी। जिनके पेंडिंग कर्मा सही होते हैं उनकी परेशानियां जल्द ही दूर हो जाती हैं। अगर आप धन के लेनदेन में फंसे हुए हैं तो घड़ी आपके जीवन से परेशानियों को दूर करने का काम करेगी।

कारोबार को बढ़ाने के लिए उपाय
काम को बढ़ाने का कारक है मकर राशि। मकर राशि अगर आपकी कुंडली में सही से होगी तो काम आएगा भी और बढ़ेगा भी। इसके बाद आपके जीवन से धन की समस्याएं खत्म हो जाएंगी। इसे सही करने के लिए आपको भगवान विष्णु की पूजा करनी है। इसी के साथ आपकी कुंडली में जिस भी दिशा में मकर राशि है उधर श्री हरि की तस्वीर लगा दें। ऐसा करने से आपकी सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। 

PunjabKesari vastu tips

Related Story

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!