91 साल की उम्र में चौथी बार तलाक लेंगे मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक, 6 साल पहले 26 साल छोटी जैरी हॉल से रचाई थी शादी

Edited By Anil dev, Updated: 24 Jun, 2022 10:33 AM

internationalnews punjabkesari australian us rupert murdoch jerry hall

ऑस्ट्रेलियाई-अमेरिकी बिजनेस टाइकून और मीडिया मुगल के नाम से दुनियाभर में मशहूर रूपर्ट मर्डोक एक बार फिर से तलाक लेने जा रहे हैं।

इंटरनेशनल डेस्क: ऑस्ट्रेलियाई-अमेरिकी बिजनेस टाइकून और मीडिया मुगल के नाम से दुनियाभर में मशहूर रूपर्ट मर्डोक एक बार फिर से तलाक लेने जा रहे हैं। छह साल पहले मर्डोक चौथी बार शादी के बंधन में बंधे थे। अमरीकी मीडिया की एक खबर के अनुसार 91 वर्षीय मीडिया टाइकून रूपर्ट मर्डोक ने मॉडल एक्टर पत्नी जेरी हॉल से अलग होने का फैसला लिया है। दोनों 6 साल की अपनी शादी को तोड़ने जा रहे हैं और जल्द ही तलाक की अर्जी दाखिल करेंगे। 91 साल के मीडिया मुगल रुपर्ट मर्डोक ने 65 साल की मॉडल से 2016 में शादी की थी।जैरी हॉल रूपर्ड मर्डोक से 30 साल छोटी है।

पहले छोड़ चुके हैं तीन पत्नियां
यह रुपर्ट मर्डोक की चौथी शादी थी। उनकी पहली शादी पैट्रिसिया बुकर से हुई थी, जो 1956 से 1967 तक कामयाब रही थी। इसके मर्डोक ने दूसरी शादी अन्ना मारिया टोर्व से की थी, जो 1967 से 1999 तक कायम थी। मीडिया मुगल ने तीसरी शादी 1999 में वेंडी देंग से की थी, जो 2013 तक सलामत थी। रुपर्ट मर्डोक ने 2016 में जेरी हॉल से शादी की थी, जो ‘बैटमैन’ और ‘द ग्रैजुएट’ जैसी हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

दुनिया के सबसे महंगा तलाक
बता दें कि रुपर्ट मर्डोक 14 बिलियन संपत्ति के मालिक हैं। ऐसे में उनका यह तलाक दुनिया के सबसे महंगे तलाक में से एक हो सकता है। हालांकि मर्डोक द्वारा पत्नी जेरी हॉल को तलाक देने के एवज में किसी भी तरह की रकम देने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। अब तक दुनिया का सबसे महंगा तलाक अमेजन के फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक जेफ बेजोस का है। जेफ बेजोस की पत्नी मैकेंजी बेजोस को तलाक देने पर 38 अरब डॉलर यानी लगभग 2.6 लाख करोड़ रुपये का भुगतान करना पड़ा था।

Related Story

Trending Topics

England

India

Match will be start at 08 Jul,2022 12:00 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!