शिस्पर ग्लेशियर पिघलने से  PoK में ताश के पत्तों सा ढह गया चीन का बनाया पुल, देखें वीडियो

Edited By Tanuja, Updated: 12 May, 2022 11:05 AM

pakistan s hassanabad bridge collapses as water from melting glacier

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के गिलगिट-बाल्टिस्तान इलाके में चीन का बनाया एक पुल  गर्मी के प्रकोप से टूट गया। सोशल मीडिया पर इसका...

पेशावरः पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के गिलगिट-बाल्टिस्तान इलाके में चीन का बनाया एक पुल  गर्मी के प्रकोप से टूट गया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल भीषण गर्मी की वजह से शिस्पर ग्लेशियर तेजी से पिघल रहा है और इसी वजह से हिमनद झील में बाढ़ आ गई। यह पुल काराकोरम राजमार्ग पर बना था। वीडियो में देखा जा सकता है कि पुल ताश के पत्तों की तरह गिर गया और पानी में बह गया। 

 

पाकिस्तान की मंत्री शेरी रहमान ने एक  ट्वीट में बताया कि जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने पहले ही इसकी चेतावनी दी थी। शिस्पर ग्लेसियर से तेज बहाव की वजह से पिलर के नीचे कटाव होने लगा जिस वजह से पुल ढह गया। उन्होंने कहा कि है कि 48 घंटे में यहां फिर से एक अस्थाई पुल बनाया जाएगा। 

PunjabKesari

पाकिस्तान के लिए यह पुल इसलिए खास था क्योंकि पीओके से काराकोराम वैली होकर चीन जाने वाला रास्ता इसी पुल से जुड़ता था। घाटी और ऊंची सड़कों की वजह से इस पुल को भी आकर्षण का केंद्र माना जाता था। चीन ने इस  पुल का निर्माण करवाया था। इस इलाके में भीषण गर्मी और ग्लेशियर पिघलने की समस्या कई सालों से बनी हुई है। 
 
  
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!