अमेरिका-कनाडा बॉर्डर पर ठंड से जमकर 4 भारतीयों की मौत, विदेश मंत्री ने राजदूतों से मांगी रिपोर्ट

Edited By Yaspal, Updated: 21 Jan, 2022 09:47 PM

4 indians died due to cold on us canada border foreign minister sought report

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शुक्रवार को अमेरिका-कनाडा सीमा पर चार भारतीय नागरिकों के एक परिवार की ठंड से मृत्यु के बाद दुख जताया और अमेरिका और कनाडा में भारतीय राजदूतों को निर्देश दिया को स्थिति पर तत्काल कदम उठायें। प्राधिकारियों का मानना ​​​​है कि...

नेशनल डेस्कः विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शुक्रवार को अमेरिका-कनाडा सीमा पर चार भारतीय नागरिकों के एक परिवार की ठंड से मृत्यु के बाद दुख जताया और अमेरिका और कनाडा में भारतीय राजदूतों को निर्देश दिया को स्थिति पर तत्काल कदम उठायें। प्राधिकारियों का मानना ​​​​है कि उक्त परिवार इस ठंड की चपेट में उस समय आया जब उसने एक बर्फीले तूफ़ान से वहां से गुजरने का एक असफल प्रयास किया।

मैनिटोबा रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने बृहस्पतिवार को बताया कि एमर्सन के नजदीक कनाडा-अमेरिका सीमा पर कनाडा की ओर बुधवार को चार शव मिले, जिनमें दो शव वयस्कों के, एक किशोर का और एक नवजात शिशु का है।

जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘इस खबर से स्तब्ध हूं कि कनाडा-अमेरिका सीमा पर एक शिशु सहित 4 भारतीय नागरिकों की जान चली गई है। अमेरिका और कनाडा में हमारे राजदूतों से स्थिति पर तत्काल कदम उठाने को कहा है।'' अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, नॉर्थ डकोटा में यूएस बॉर्डर पेट्रोल (यूएसबीपी) के अधिकारियों ने बुधवार को कनाडा की सीमा के दक्षिण में 15 यात्रियों वाली एक वैन को रोका।


मिनेसोटा जिले के लिए अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने बृहस्पतिवार देर दोपहर एक विज्ञप्ति जारी की और कहा कि चालक की पहचान फ्लोरिडा के 47 वर्षीय स्टीव शैंड के रूप में हुई है, जिसे इस घटना के सिलसिले में मानव तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। न्याय विभाग ने कहा कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने यह भी पता चला है कि दो भारतीय नागरिक बिना दस्तावेज के थे।

अदालत के दस्तावेजों में कहा गया है कि कानून प्रवर्तन को यात्री वैन के पिछले हिस्से से प्लास्टिक के कप, बोतलबंद पानी, बोतलबंद जूस और अन्य खाने की चीजें मिलीं। कानून प्रवर्तन एजेंसी को पेय पदार्थ और खाने की चीजों की 18 जनवरी, 2022 तिथि की रसीदें और वैन के लिए शैंड के नाम पर किराये के समझौते की रसीदें भी मिलीं, जिसमें वापसी की तारीख 20 जनवरी, 2022 के लिए सूचीबद्ध थी।

 

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!