देसी बाबा विदेशी खेल

Edited By Updated: 07 Feb, 2016 12:50 AM

desi baba foreign game

माउथ पब्लिसिटी से पतंजलि का प्रचार करने वाला बाबा रामदेव खुद विदेशी खेल खेलने को मजबूर हो गए हैं। अब आलम ये हो गया है कि ...

नई दिल्ली: माउथ पब्लिसिटी से पतंजलि का प्रचार करने वाला बाबा रामदेव खुद विदेशी खेल खेलने को मजबूर हो गए हैं। अब आलम ये हो गया है कि उन्होंने देसी प्रॉडक्ट्स का प्रचार करने में विदेशी प्रॉडक्ट्स को भी पीछे छोड़ दिया है। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बीएआरसी) की रिपोर्ट के अनुसार पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड सबसे बडी एफ.एम.सी.जी. एडवर्टाइजिंग कंपनी बन गई है। 

 
बार्क के मुताबिक 23 जनवरी से 29 जनवरी के बीच पतंजलि प्रोडक्ट्स के विज्ञापन 17 हजार से भी ज्यादा बार टीवी पर दिखाए गए, इनमें से कुछ प्रोडक्ट्स की दमदार मार्केटिंग हुई जिसमें घी, बिस्किट, नूडल्स, शहद, टूथपेस्ट, शैंपू और क्रीम शामिल हैं। जबकि समान अवधि में कैडबरी प्रॉडक्ट्स के लिए यह संख्या 16000 ही है। यह विज्ञापन राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दोनों टीवी चैनलों पर प्रसारित किए गए। बार्क ने 450 चैनलों की मॉनिटरिंग के बाद यह आंकड़ा तैयार किया है।
 
रामदेव ने साल 2015 में कहा था कि‍ उनकी कंपनी पांच साल में देश की सबसे बड़ी एफ.एम.सी.जी. कंपनी बन जाएगी। टीवी ऐड्स में पतंजलि‍ के सात प्रोडक्‍ट शामि‍ल हैं।

Related Story

IPL
Royal Challengers Bengaluru

190/9

20.0

Punjab Kings

184/7

20.0

Royal Challengers Bengaluru win by 6 runs

RR 9.50
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!