गुजरात से बिहार रवाना हुई पहली 'textile parcel' ट्रेन, सूरत के कपड़ा बाजार को मिलेगी रफ्तार

Edited By Hitesh,Updated: 05 Sep, 2021 06:36 PM

first textile parcel special train flagged off from surat in gujarat to bihar

गुजरात के सूरत से कपड़ा सामग्री को बिहार ले जाने के लिए 25 संशोधित माल डिब्बों से लैस पहली विशेष ''कपड़ा पार्सल'' ट्रेन को शनिवार को रवाना किया गया। पश्चिम रेलवे के अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि किफायती, तेज और सुरक्षित परिवहन...

नेशनल डेस्क: गुजरात के सूरत से कपड़ा सामग्री को बिहार ले जाने के लिए 25 संशोधित माल डिब्बों से लैस पहली विशेष 'कपड़ा पार्सल' ट्रेन को शनिवार को रवाना किया गया। पश्चिम रेलवे के अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि किफायती, तेज और सुरक्षित परिवहन के जरिये सूरत के कपड़ा बाजार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह विशेष ट्रेन चलाई गई है। पश्चिम रेलवे ने कहा कि रेल एवं कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने शनिवार को सूरत के उधना न्यू गुड्स शेड से पटना के निकट दानापुर और मुजफ्फरपुर के रामदयालू नगर के लिए इस विशेष ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

PunjabKesari

इस दौरान पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों समेत स्थानीय विधायक और फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया, "उधना न्यू गुड्स शेड में संशोधित एनएमजी (नए संशोधित माल) डिब्बों में पहली बार कपड़ा सामग्री को लोड किया गया है।

PunjabKesari

इस दिशा में पहली बार कपड़ा पार्सल विशेष ट्रेन उधना न्यू गुड्स शेड से कपड़ा सामग्री लेकर पटना व मुजफ्फरपुर के लिए चलाई गई।" इससे पहले पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल ने हाल ही में पहली बार 202.4 टन कपड़ा सामग्री को सूरत के पास चलथन से कोलकाता के शालीमार तक पहुंचाया था।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!