राज्यसभा जाएंगे गोवा के पूर्व सीएम लुइजिन्हो फलेयरो, TMC ने किया नामित

Edited By rajesh kumar,Updated: 13 Nov, 2021 02:13 PM

former goa cm luizinho to go to rajya sabha tmc nominated

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पश्चिम बंगाल की राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी उपाध्यक्ष लुईजिन्हो फलेरियो को शनिवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया।

नेशनल डेस्क: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पश्चिम बंगाल की राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी उपाध्यक्ष लुईजिन्हो फलेरियो को शनिवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री फलेरियो ने कांग्रेस का दशकों का साथ छोड़कर सितंबर में टीएमसी का दामन थाम लिया था। पिछले महीने उन्हें टीएमसी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था। टीएमसी ने ट्वीट किया, ''हम संसद के उच्च सदन के लिए लुईजिन्हो फलेरियो को नामित करते हुए बेहद प्रसन्न हैं।

हमें विश्वास है कि राष्ट्र की सेवा करने के उनके प्रयासों की व्यापक रूप से सराहना की जाएगी!'' राज्यसभा सीट के लिये उपचुनाव 29 नवंबर को होना है। उच्च सदन से टीएमसी सांसद अर्पिता घोष के इस्तीफे के बाद उपचुनाव की जरूरत पड़ी है। इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने वाली टीएमसी भाजपा शासित राज्यों गोवा और त्रिपुरा में अपने पांव जमाने की कोशिश कर रही है।

पार्टी ने फलेरियो के अलावा महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस तथा अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों को अपने पाले में किया है। गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिये अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गोवा में पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए पिछले महीने तटीय राज्य का दौरा किया था।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!