70 साल के जगजीत सिंह धारीवाल की दिल छूने वाली कहानी, जाम के कारण हुई ऐसी घटना...लोगों के लिए बन गए ट्रैफिक मैन

Edited By Seema Sharma, Updated: 20 May, 2022 11:07 AM

heart touching story of 70 year old jagjit singh dhariwal

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की तंग गलियों में जाम हटाते 70 साल का बुजुर्ग इन दिनों काफी चर्चा में है। कड़ी धूप में भी यह बुजुर्ग ट्रैफिक मैन बनकर आम लोगों को जाम से निजात दिलवा रहा है।

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की तंग गलियों में जाम हटाते 70 साल का बुजुर्ग इन दिनों काफी चर्चा में है। कड़ी धूप में भी यह बुजुर्ग ट्रैफिक मैन बनकर आम लोगों को जाम से निजात दिलवा रहा है। 70 साल का बुजुर्ग जगजीत सिंह धारीवाल पुलिस ट्रैफिककर्मी नहीं है बल्कि एक साधारण नागरिक है। बुजुर्ग जगजीत सिंह धारीवाल का सेवाभाव देखकर लोग भी उनको सलाम करते हैं।

 

प्रयागराज के चौक इलाके के रहने वाले जगजीत ने ट्रैफिक मैन बनकर जाम हटाने की सेवा कार्य जब शुरू किया तो उस समय वह 40 साल के थे। बीते 30 साल से जगजीत सिंह ट्रैफिक संभाल रहे हैं। चाहे भीषण गर्मी, कड़कड़ाती ठंड या बरसात हो, जब भी वे देखते हैं कि सड़क पर जाम लगा है फौरन अपनी ड्यूटी देने पहुंच जाते हैं। 

 

इसलिए शुरू की यह सेवा
70 वर्षीय जगजीत सिंह ने जाम की वजह से एक प्रेग्नेंट महिला को सड़क पर जान गंवाते हुए देखा था। इस घटना ने उनको झकझोर कर रख दिया। इसके बाद से उन्होंने ट्रैफिक मैन बनकर सेवाएं देना शुरू कर दिया। वे शहर में लगने वाले जाम को हटाते सड़क पर नजर आ जाते हैै।

 

जगजीत सिंह ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और लॉ की डिग्री हासिल की है, उन्होंने शादी नहीं की। जीवन यापन के लिए वह चप्पलों की दुकान चलाते हैं। जगजीत सिंह जनसेवा में योगदान को लेकर कई बार पुरस्कृत किए जा चुके हैं। उनको शासन, प्रशासन और अधिकारियों की तरफ से प्रोत्साहन पत्र भी दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!