देश के अगले उपराष्ट्रपति होंगे जगदीप धनखड़, दिल्ली से लेकर राजस्थान तक जश्न ही जश्न

Edited By Yaspal,Updated: 06 Aug, 2022 08:14 PM

jagdeep dhankhar will be the next vice president of the country

उपराष्ट्रपति चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को बड़ी जीत मिली है। जगदीप धनखड़ को 528 वोट मिले हैं, जबकि विपक्षी उम्मीदवार माग्रेट अल्वा को 182 मत मिले हैं और 15 वोट खारिज हुए हैं। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने मतदान में...

नेशनल डेस्कः उपराष्ट्रपति चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को बड़ी जीत मिली है। जगदीप धनखड़ को 528 वोट मिले हैं, जबकि विपक्षी उम्मीदवार माग्रेट अल्वा को 182 मत मिले हैं और 15 वोट खारिज हुए हैं। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया। धनखड़ की जीत के बाद राजस्थान से लेकर दिल्ली तक जश्न मनाया जा रहा है।

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए  725 सांसदों ने मतदान किया। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के सन्नी देयोल और संजय धोत्तरे ने स्वास्थ्य कारण मतदान नहीं कर पाए। TMC ने चुनाव में मतदान नहीं करने का फैसला किया था, लेकिन शेवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी और दिब्येंदु अधिकारी ने मतदान किया यानी की टीएमसी 34 सांसदों ने मतदान नहीं किया।

उपराष्ट्रपति चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को बधाई देने 11 अकबर रोड जाएंगे। अमित शाह, जेपी नड्डा भी जगदीप धनखड़ से मिलेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इस चुनाव में धनखड़ की जीत सुनिश्चित मानी जा रही थी।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!