महाराष्ट्र संकट : गुवाहाटी के होटल में बागी विधायकों की गहमा-गहमी

Edited By rajesh kumar, Updated: 22 Jun, 2022 04:20 PM

maharashtra crisis rebel mlas ruckus in guwahati hotel

असम के गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में डेरा डाले शिवसेना के बागी विधायक अपनी अगली कारर्वाई को अंतिम रूप देने के लिए यहां लगातार मंत्रणा कर रहे हैं। रेडिसन ब्लू में 33 शिवसेना के और सात निर्दलीयों सहित कुल 40 विधायक ठहरे हैं और आपस में मंत्रणा कर...

 

नेशनल डेस्क: असम के गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में डेरा डाले शिवसेना के बागी विधायक अपनी अगली कारर्वाई को अंतिम रूप देने के लिए यहां लगातार मंत्रणा कर रहे हैं। रेडिसन ब्लू में 33 शिवसेना के और सात निर्दलीयों सहित कुल 40 विधायक ठहरे हैं और आपस में मंत्रणा कर रहे हैं। इसके अलावा यहां असम के कुछ वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री भी मौजूद हैं। सूत्रों ने कहा कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सरकार बनाने के लिए शक्ति प्रदर्शन करने के लिए मुलाकात के लिए पत्र लिखा है।

उन्होंने कहा कि विधायक यहां होटल में तीन दिन रुक सकते हैं, लेकिन जब श्री शिंदे को यह यकीन हो जाएगा कि उनके पास सरकार बदलने के लिए पर्याप्त संख्या बल है तो परिद्दश्य बदल सकता है। इधर राज्यपाल कोश्यारी का बुधवार से कोविड-19 का उपचार चल रहा है। उनकी अनुपस्थिति में गोवा के राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई को महाराष्ट्र के राज्यपाल अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इस तरह की पुख्ता सूचना है कि पिल्लई ने श्री बागी नेता शिंदे को वीडियों कांफ्रेस के जरिये सरकार बनाने के लिए अपना संख्या बल दिखाने पर अपनी सहमति दे दी है।

कुछ सूत्रों ने हालांकि दावा किया कि शिंदे बुधवार को भी पिल्लई से मिलने के लिए मुंबई के लिए उड़ान भर सकते हैं। इससे पहले वह अपने पक्ष के सभी विधायकों से मुलाकात कर अपनी ताकत पर सुनिश्चित होना चाहते है। इससे पूर्व श्री शिंदे महाराष्ट्र के अन्य पार्टी विधायकों के साथ बुधवार सुबह साढ़े छह बजे गुवाहाटी पहुंचे। हवाई अड्डे पर भाजपा नेता सुशांत बोरगोहेन और पल्लब लोचन दास ने उनका स्वागत किया। यहां आने से पहले ये बागी विधायक गुजरात में सूरत के एक होटल में रुके हुये थे। 

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!