निवार चक्रवात को लेकर मौसम विभाग का नया अपडेट, अगले 12 घंटे में विकराल होगा तूफान

Edited By Seema Sharma,Updated: 25 Nov, 2020 01:17 PM

meteorological department released new regarding to nivar cyclone

चक्रवाती तूफान ‘निवार'' अगले 12 घंटे में अति विकराल होगा और बुधवार आधी रात या गुरुवार तड़के तमिलनाडु और पुडुचेरी के बीच तट से टकराएगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने ‘निवार'' को लेकर नया अपडेट जारी किया है। इसी बीच सरकार ने कहा कि चेम्बरमबक्कम झील में...

नेशनल डेस्क: चक्रवाती तूफान ‘निवार' अगले 12 घंटे में अति विकराल होगा और बुधवार आधी रात या गुरुवार तड़के तमिलनाडु और पुडुचेरी के बीच तट से टकराएगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने ‘निवार' को लेकर नया अपडेट जारी किया है। इसी बीच सरकार ने कहा कि चेम्बरमबक्कम झील में क्षमता से अधिक पानी होने की आशंका के चलते झील का पानी छोड़ा जाएगा। बुधवार को IMD द्वारा जारी बुलेटिन में कहा गया, “चक्रवाती तूफान के अगले 12 घंटे में अति विकराल रूप धरने की आशंका प्रबल है। इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 25 नवंबर की रात या 26 नवंबर तड़के तमिलनाडु और पुडुचेरी के बीच कराईकल और मामल्लापुरम पर तट से टकराने की आशंका है।

PunjabKesari

तूफान की गति 120-130 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी जो बढ़कर 145 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में रातभर बारिश हुई और निचले स्थानों में जलभराव हो गया। चक्रवात के खतरे को देखते हुए तमिलनाडु में बुधवार को छुट्टी घोषित की गई है। वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने कहा कि चेम्बरमबक्कम झील से एक हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा क्योंकि इसमें पानी अधिकतम स्तर पर पहुंचने वाला है। उन्होंने कहा कि पानी आज दोपहर से छोड़ा जाएगा।

PunjabKesari

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!