अन्य देशों को मिलेगा Co-WIN का ओपन सोर्स वर्जन, प्रधानमंत्री ने कहा मुफ्त में दी जाएगी यह तकनीक

Edited By Hitesh,Updated: 28 Jun, 2021 04:07 PM

other countries will get the open source version of cowin

Co-WIN प्लेटफार्म को भारत में सफलता मिलने के बाद इसे अब अन्य देशों को भी उपलब्ध करवाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Co-WIN का ओपन सोर्स वर्जन तैयार करने का निर्देश दिया है और साथ में कहा है कि जिन देशों को इसका आवश्यकता है उन्हें यह मुफ्त में...

नेशनल डेस्क: Co-WIN प्लेटफार्म को भारत में सफलता मिलने के बाद इसे अब अन्य देशों को भी उपलब्ध करवाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Co-WIN का ओपन सोर्स वर्जन तैयार करने का निर्देश दिया है और साथ में कहा है कि जिन देशों को इसका आवश्यकता है उन्हें यह मुफ्त में उपलब्ध करवाया जाए। राष्ट्रीय स्वास्थ्य अधिकरण और Co-WIN प्लेटफार्म के चीफ एक्जीक्यूटीव ऑफिसर (CEO) आर एस शर्मा (Dr RS Sharma) ने सोमवार को यह जानकारी दी है।  

कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) के वर्चुअल समिट में आर एस शर्मा ने बताया है कि 'सेंट्रल एशिया, लैटिन अमेरिका और अफ्रीका ने Co-WIN जैसे सिस्टम में रुचि प्रकट की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका ओपन-सोर्स वर्जन विकसित कर उन देशों को मुफ्त में उपलब्ध कराने को कहा है जिन्हें यह सुविधा चाहिए।

आपको बता दें कि Co-WIN प्लेटफार्म के चीफ ने 5 जुलाई को कहा था कि वे ग्लोबल कॉन्क्लेव आयोजित करने वाले हैं जहां दुनिया को बताएंगे कि यह किस तह काम करता है और इसे कैसे विकसित किया गया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!