जयशंकर ने  कहा- भारत के लिए बड़ी समस्या बना कनाडा, पंजाब के अपराधियों का स्वागत करती है ट्रूडो सरकार

Edited By Tanuja,Updated: 06 May, 2024 12:01 PM

people organised crime in punjab welcomed in canada  jaishankar

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने खालिस्तान आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित रूप से शामिल तीन भारतीय नागरिकों की...

इंटरनेशनल डेस्कः विदेश मंत्री एस जयशंकर ने खालिस्तान आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित रूप से शामिल तीन भारतीय नागरिकों की गिरफ्तारी पर कनाडा सरकार की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने संगठित अपराध से जुड़े लोगों के लिए कनाडा की ओर से वीजा जारी करने को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि देश अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर 'अतिवाद, अलगाववाद और हिंसा के पैरोकारों को वैधता दे रहा है।

 

उन्होंने कहा कि कनाडा इस समय भारत के लिए बड़ी समस्या बना हुआ है। केंद्रीय विदेश मंत्री ने कहा, ''अभी हमारी सबसे बड़ी समस्या कनाडा है, क्योंकि कनाडा में आज जो सरकार है, वह उग्रवाद, अलगाववाद और हिंसा की वकालत करने वालों को आजादी के नाम पर एक निश्चित वैधता दे दी है। जब आप उन्हें कुछ कहते हैं तो उनका जवाब होता है-हम एक लोकतांत्रिक देश हैं,   यह अभिव्यक्ति की आजादी है। उन्होंने कहा कि वहां जो हो रहा है, उसका विरोध किया जाएगा। न्यूटन का राजनीति का नियम वहां भी लागू होगा

 

जयशंकर ने कहा कि प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो  सोचते हैं कि अपराधियों को बढ़ावा देने की उसकी हरकतों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं होगी। जयशंकर ने पंजाब में संगठित अपराधों से जुड़े अपराधियों को वीजा देने के लिए कनाडा सरकार की आलोचना की और कहा कि सच्चाई यह है कि पंजाब के संगठित अपराध से जुड़े कई लोगों का कनाडा में स्वागत किया गया है। ये बात समझ से परे है कि भारत के वांछित अपराधियों को कनाडा सरकार  वीजा क्यों दे रही है। जयशंकर ने बताया कि इनमें से कई लोग झूठे दस्तावेजों पर कनाडा जाते हैं, लेकिन उन्हें रहने की अनुमति दी जाती है।   

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!