पैगंबर मोहम्मद मामलाः नूपुर शर्मा की मुंबई पुलिस के सामने पेशी आज, वहीं SC ने गुजरात दंगों पर PM मोदी को दी क्लीन चिट, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 25 Jun, 2022 07:04 AM

prophet mohammad case nupur sharma to appear before mumbai police today

मुंबई पुलिस ने निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को नोटिस जारी कर 25 जून को उनके सामने मौजूद होने और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के संबंध में एक बयान

नेशनल डेस्कः मुंबई पुलिस ने निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को नोटिस जारी कर 25 जून को उनके सामने मौजूद होने और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के संबंध में एक बयान दर्ज करने के लिए कहा है। बता दें पैगंबर मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी करके धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में पाइधोनी पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। सीआरपीसी की धारा 41 के तहत नोटिस जारी कर 25 जून को सुबह 11 बजे जांच अधिकारी के सामने पेश होने को कहा गया है। 
PunjabKesari
वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से 2002 के गुजरात दंगा मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और 63 अन्य लोगों को विशेष जांच दल (SIT) द्वारा क्लीन चिट दिए जाने को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज किए जाने पर शुक्रवार को इसे सत्य की जीत करार दिया। यह याचिका गुजरात दंगों में मारे गए कांग्रेस सांसद एहसान जाफरी की पत्नी जकिया जाफरी ने दायर की थी। याचिका में शीर्ष अदालत की तरफ से नियुक्त विशेष जांच दल (एसआईटी) की ओर से 2002 के गुजरात दंगा मामले में मोदी और 63 अन्य अन्य लोगों को क्लीन चिट दिए जाने को चुनौती दी गई थी। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-

G7 Summit: PM मोदी 25 जून देर रात जाएंगे जर्मनी के दौरे पर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए जर्मनी के दौरे पर जाने वाले हैं। इस संबंध में विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने बताया कि जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी 25 जून देर रात जर्मनी के लिए निकलेंगे। वहां वे G-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले देशों के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय बैठक और चर्चा भी करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी जर्मनी में जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए अपने दौरे के दौरान एक सामुदायिक कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ संवाद भी करेंगे। 

महाराष्ट्र में हाई अलर्ट पर पुलिस, कुर्ला के बागी शिवसेना विधायक कुडालकर के कार्यालय में तोड़फोड़
शिवसेना विधायकों की बगावत के मद्देनजर राज्यभर में पुलिस हाईअलर्ट पर है। राज्य के सभी पुलिस स्टेशनों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं। खासकर मुंबई के पुलिस स्टेशनों को विशेष सावधानी बरतने को कहा गया है क्योंकि आशंका है कि शिवसेना के कार्यकर्ता विभिन्न इलाकों में उत्पात मचा सकते हैं। पुलिस स्टेशनों को जानकारी दी गई है कि बड़ी संख्या में शिवसैनिक सड़कों पर उतरकर हंगामा कर सकते हैं, इसलिए किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पूरी तैयारी रखी जाए।​​​​​​​

वायनाड में राहुल गांधी के ऑफिस में SFI के कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़
कांग्रेस नेता व वायनाड से सांसद राहुल गांधी के यहां स्थित कार्यालय में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं ने हमला किया क्योंकि बफर जोन मुद्दे पर राहुल ने चुप्पी साध रखी है। कलपेट्टा के पास कैनाटी में राहुल गांधी के कार्यालय पर एसएफआई कार्यकर्ताओं ने हमला किया, जो संरक्षित वन क्षेत्रों, वन्यजीव अभयारण्यों और राष्ट्रीय उद्यानों के आसपास एक किलोमीटर दायरे में आने वाले क्षेत्र को इको-सेंसिटिव जोन (ईएसजेड) घोषित करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।  

एकनाथ शिंदे ने खुद को विधायक दल का नेता घोषित किया
महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने खुद को विधायक दल का नेता घोषित किया। उन्होंने डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल को एक चिट्ठी भेजी है, जिसमें उनके समर्थन में 37 विधायकों के हस्ताक्षर हैं। शिंदे ने इस चिट्ठी की एक-एक कॉपी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और विधान परिषद के सचिव राजेंद्र भागवत को भी भेजी है। 

राष्ट्रपति चुनावः विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने PM मोदी और राजनाथ सिंह से मांगा समर्थन
राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से 18 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए उनका समर्थन मांगा। सिन्हा ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी फोन किया और उन्हें झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की उस प्रतिबद्धता की याद दिलाई जब उन्हें (सिन्हा) राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था। 

CM उद्धव की बागी विधायकों को चेतावनी- शिवसेना के लिए मरने की बात करने वालों ठाकरे के बगैर जीकर दिखाओ... 
शिवसेना के जिला प्रमुखों की शिव सेना भवन में हुई बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी के विधायकों को लालच देकर तोड़ा गया। ठाकरे ने कहा, ‘‘मैंने मुख्यमंत्री आवास वर्षा छोड़ा है, मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ा है। मुझे सत्ता का कोई लालच नहीं है लेकिन मैं हार भी नहीं मानूंगा और अंत तक लड़ूंगा।'' ठाकरे ने कहा कि यदि बागी विधायकों को लगता है कि वह (उद्धव ठाकरे) मुख्यमंत्री के योग्य नहीं हैं तो वह मुख्यमंत्री पद छोड़ने को तैयार हैं और अध्यक्ष पद भी छोड़ देंगे लेकिन उनके बाद ठाकरे के नाम का उपयोग किये बिना पार्टी चला कर दिखाओ।

राष्ट्रपति चुनावः द्रौपदी मुर्मू ने दाखिल किया नामांकन, सोनिया-ममता और पवार से मांगा समर्थन 
एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने संसद भवन में शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया। मुर्मू के समर्थन में संसद भवन में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कई बड़े नेता मौजूद रहे। नामांकन दाखिल करने के बाद द्रौपदी मुर्मू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, टीएमसी की ममता बनर्जी व एनसीपी चीफ शरद पवार से बात की। उन्होंने खुद के लिए समर्थन मांगा।

राजस्थान में मिशन 2023 के पहले लोगों को मिलेगी चुनावी सौगात, ट्रैक पर दौड़ेंगी 10 वंदे भारत ट्रेनें 
राजस्थान के विधानसभा चुनावों में भले ही अभी वक्त हो, लेकिन कांग्रेस और भाजपा ने अभी से राज्य में चुनावी तैयारी शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में केंद्र सरकार भी अब प्रदेश को चुनावी सौगात देने के बहाने वोटबैंक को मजबूत करने में जुट गई है। इसी सिलसिले में रेल मंत्रालय राजस्थान के 10 अलग-अलग रूटों पर वंदेभारत ट्रेनों को चलाने की योजना तैयार कर रहा है। इनमें जयपुर-दिल्ली, जयपुर-जोधपुर, जयपुर-कोटा रूट शामिल हैं। जबकि सात अन्य रूट जल्द ही निर्धारित किए जाएंगे। इन रूट पर यात्रा केवल दो से ढाई घंटे में पूरी हो सकेगी।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!