जम्मू-कश्मीर: अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से पथराव की घटनाओं में आई कमी

Edited By rajesh kumar,Updated: 23 Dec, 2021 05:26 PM

reduction in stone pelting incidents since abrogation of article 370

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने जम्मू कश्मीर में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से पथराव की घटनाओं में कमी आयी है।

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने जम्मू कश्मीर में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से पथराव की घटनाओं में कमी आयी है। राय ने गुरुवार को गुरुग्राम के कादरपुर अकादमी में सीधे नियुक्त राजपत्रित अधिकारियों के 52वें बैच की पासिंग आउट परेड में संबोधन के दौरान यह बात कही।

उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित गतिविधियों से प्रभावित इलाकों में सीआरपीएफ रणनीतिक रूप से कड़ी निगरानी रखे हुए है। उन्होंने कहा कि नक्सली गतिविधियों को रोकने में सीआरपीएफ कामयाबी रही है। उन्होंने आतंकवादियों और माओवादियों से निपटने में उनके ईमानदार प्रयासों के लिए सीआरपीएफ कर्मियों की सराहना की।

मंत्री ने कहा, ‘हर परिस्थिति से निपटने के लिए हमारे सुरक्षाबलों के पास पर्याप्त साधन और पेशेवर कौशल है।' उन्होंने जोर देते हुए कहा कि अधिकारियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण कार्य जनता के साथ संबंध बनाकर उनका विश्वास जीतना है। सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने कहा कि हर स्थिति का सामना करने के लिए अधिकारियों को ‘कोबरा और गौरिला युद्ध प्रशिक्षण' दिया गया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!