पद्मश्री ठुकराने वालीं पश्चिम बंगाल की मशहूर गायिका संध्या मुखर्जी अस्पताल में भर्ती

Edited By Anu Malhotra, Updated: 27 Jan, 2022 03:19 PM

singer sandhya mukherjee hospital kolkata padma shri

हाल ही में  पद्मश्री अवार्ड को  ठुकराने वालीं पश्चिम बंगाल की मशहूर गायिका संध्या मुखर्जी खराब सेहत के चलते अस्पताल में भर्ती कराई गईं है।  90 वर्षीय संध्या मुखर्जी को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा गुरुवार दोपहर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।...

नेशनल डेस्क: हाल ही में  पद्मश्री अवार्ड को  ठुकराने वालीं पश्चिम बंगाल की मशहूर गायिका संध्या मुखर्जी खराब सेहत के चलते अस्पताल में भर्ती कराई गईं है।  90 वर्षीय संध्या मुखर्जी को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा गुरुवार दोपहर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रशासन को निर्देश दिया कि उन्हें ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से सरकारी एसएसकेएम अस्पताल पहुंचाया जाए।
 

 गायिका के परिवार के सदस्यों ने कहा कि उन्हें बुधवार रात से बुखार हो रहा था और फेफड़ों में जमाव के लक्षण थे। परिवार के सदस्यों ने बताया कि उन्हें सुस्ती महसूस हो रही थी और सांस लेने में समस्या थी।  यह भी बताया गया कि कुछ समय पहले उनकी कमर में चोट भी लग गई थी। 
 

बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के साथ ही संध्या मुखर्जी और तबला वादक अनिंद्य चटर्जी ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर केंद्र सरकार द्वारा दिए गए पद्म पुरस्कारों को लेने से इनकार कर दिया है। संध्या मुखर्जी ने यह सम्मान लेने से इनकार करते हुए इसे अपना अपमान कहा। गायिका के एक पारिवारिक दोस्त ने बताया कि जब केंद्र सरकार के अधिकारियों ने उन्हें मंगलवार की दोपहर इस बात की सूचना दी तभी उन्होंने अवार्ड लेने से इनकार कर दिया।

 
 संध्या मुखर्जी से बातचीत के बाद उनके एक पारिवारिक मित्र ने कहा कि दिल्ली से एक अधिकारी ने उन्हें दोपहर के समय फोन किया था। उन्होंने अधिकारी से कहा कि पद्म श्री उनके जैसी अनुभवी शख्सियत को दिया जाने वाला अवार्ड नहीं है। इस अवार्ड को लेना अपमान के बराबर होगा।
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!