पुलवामा हमले के बाद जम्मू में हिंसक हुआ प्रदर्शन, कर्फ्यू लागू

Edited By vasudha,Updated: 15 Feb, 2019 07:03 PM

violence in jammu after the pulwama attack

पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर हुए व्यापक प्रदर्शन तथा पथराव एवं आगजनी की घटनाओं के बाद जम्मू शहर में शुक्रवार को कर्फ्यू लगा दिया गया और सेना ने संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया..

नेशनल डेस्क: पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर हुए व्यापक प्रदर्शन तथा पथराव एवं आगजनी की घटनाओं के बाद जम्मू शहर में शुक्रवार को कर्फ्यू लगा दिया गया और सेना ने संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू में ऐहतियाती उपाय के तौर पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयीं। शहर में बंद के दौरान क्रुद्ध लोंगों ने कफ्र्यू को तोड़ते हुए इस आतंकवादी हमले के खिलाफ रैलियां निकाली। पुलिस को रेजीडेंसी रोड, काची छावनी और डोगरा हॉल क्षेत्रों में लोगों को तितर बितर करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा। 
PunjabKesari

गुज्जर नगर इलाके में पांच वाहनों में आग लगा दी गयी जबकि प्रदर्शनकारियों ने कई अन्य वाहनों को पलट दिया। प्रदर्शनकारियों कहना था कि जब वे हमले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे उस दौरान छतों से उन पर पथराव किया गया।धिकारियों ने बताया कि सांप्रदायिक झगड़ों की आशंका के चलते जम्मू शहर में कफ्र्यू लगा दिया गया। खबरों के अनुसार हिंसा तब भड़क उठी जब गुज्जर नगर इलाके में रैली निकाली गयी तथा कुछ लोगों ने छत से प्रदर्शनकारियों पर ईंटें फेंकी। छतों से किए जाने वाले पथराव और वाहनों को जलाये जाने के कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। पुलिस आनन फानन में मौके पर पहुंची तथा क्रुद्ध भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस का प्रयोग किया गया और लाठियां चलायी गयीं। 
PunjabKesari

जम्मू चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (जेसीसीआई) ने वीरवार को आतंकवादी हमले का विरोध करते हुए जम्मू में बंद का आह्वान किया था। सड़क पर यातायात नहीं चल रहा था तथा बाजार में दुकानों को बंद रखा गया था। जम्मू शहर में ज्वैल चौक, पुरानी मंडी, रेहारी, शक्तिनगर, पक्का डंगा, जानीपुर, गांधीनगर और बक्शीनगर समेत दर्जनों स्थानों पर लोगों ने पाकिस्तान के विरोध में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किए। जम्मू के पुलिस उपायुक्त रमेश कुमार ने बताया कि हमने एहतियाती कदम के तौर पर जम्मू शहर में कफ्र्यू लागू कर दिया है। अधिकारियों के अनुसार, जम्मू शहर पूरी तरह बंद है और सड़कों पर कोई वाहन नहीं है। सभी दुकानें और बाजार बंद हैं।
    
PunjabKesari
पाकिस्तान विरोधी, आतंकवादी विरोधी नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने कई सड़कों पर टायर फूंके। प्रदर्शनकारियों ने बदले की मांग करते हुए सड़कों को अवरुद्ध कर दिया। बजरंग दल, शिवसेना और डोगरा फ्रंट के नेतृत्व में लोगों ने शहर में कैंडल मार्च निकाला और पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन किए। पुलवामा हमले का विरोध करते हुए जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय बार संघ ने उच्च न्यायालय और अधिकरणों समेत जम्मू में सभी अदालतों में काम स्थगित कर दिया। जम्मू कश्मीर को तीन भागों में बांटने की पैरवी करते रहे संगठन ने पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 सैनिकों को पुष्पांजलि अर्पित की।     

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!