महंगा होने जा रहा है टीवी देखना, हर महीने खर्च करने होंगे 300 रुपए ज्यादा

Edited By shukdev,Updated: 27 Sep, 2018 05:21 AM

watching tv going to be expensive spending more than 300 rupees per month

देश के पंसदीदा टीवी चैनलों को देखना महंगा होने जा रहा है। इन टीवी चैनलों ने बेसिक टैरिफ कैप के तहत अपने चैनलों को केबल और डीटीएच ऑपरेटर को नहीं देने का फैसला किया है। इस मामले में एक नया टेरिफ आर्डर जारी करके चैनलों की फ्री टू एयर सर्विस को रोक दिया...

नेशनल डेस्क: देश के पंसदीदा टीवी चैनलों को देखना महंगा होने जा रहा है। इन टीवी चैनलों ने बेसिक टैरिफ कैप के तहत अपने चैनलों को केबल और डीटीएच ऑपरेटर को नहीं देने का फैसला किया है। इस मामले में एक नया टेरिफ आर्डर जारी करके चैनलों की फ्री टू एयर सर्विस को रोक दिया गया है। इससे टीवी का बेसिक पैकेज भी देखने के लिए लोगों को कम से कम 300 रुपये ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे। हालांकि यह नियम दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आदेश के विपरीत है।

PunjabKesariउल्लेखनीय है कि ट्राई ने 27 दिसंबर तक सभी डीटीएच कंपनियों को 130 रुपए में 100 चैनल दिखाने का आदेश जारी किया था। इसमें वो चैनल भी शामिल थे, जिनको देश भर में सबसे ज्यादा देखा जाता है। ट्राई के इस आदेश को स्टार इंडिया ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे रखी है। लेकिन इस बीच अन्य प्रमुख नेटवर्क जैसे कि सोनी, जी, वॉयकॉम 18 और स्टार ने अपने सभी फ्री-टू-एयर (एफटीए) चैनलों को पे चैनल में तब्दील कर दिया है।

PunjabKesariट्राई ने 100 चैनलों को बेसिक पैकेज में शामिल करने का फैसला किया था।लेकिन अब कंपनियों ने कहा है कि वो अपने एफटीए चैनलों को पे चैनल में तब्दील कर दिया है। इसके पीछे कंपनियों ने तर्क दिया है कि वो अपनी रेवेन्यू को बढ़ाना चाहते हैं। साथ ही केबल और डीटीएच कंपनियां बहुत ज्यादा पैसा कैरिज व प्लेसमेंट फीस के तौर पर मांगते हैं, जिससे उनका खर्चा काफी बढ़ जाता है। फ्री चैनल देखने को मिलने के कारण दर्शक भी अन्य पे चैनलों के लिए पैसा खर्च नहीं करते हैं।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!