कन्या में गुरु: किस्मत चमक सकती है मिथुन राशि की, भाग्योदय के लिए महत्वपूर्ण

Edited By ,Updated: 01 Aug, 2016 07:41 AM

Devguru brihaspati

देवगुरु बृहस्पति का गोचर मिथुन राशि वालो के लिए चौथे भाव में गुरुवार दिनांक 11.08.16 को रात 10 बजकर 24 मिनट पर होगा। इस गोचर से जातक को चौथे भाव से सम्बंधित फल की प्राप्ति होगी। नए घर की तलाश पूरी होगी। नई गाड़ी मिलने के भी योग बन रहे हैं। आपके

देवगुरु बृहस्पति का गोचर मिथुन राशि वालो के लिए चौथे भाव में गुरुवार दिनांक 11.08.16 को रात 10 बजकर 24 मिनट पर होगा। इस गोचर से जातक को चौथे भाव से सम्बंधित फल की प्राप्ति होगी। नए घर की तलाश पूरी होगी। नई गाड़ी मिलने के भी योग बन रहे हैं। आपके सामाजिक तथा पारिवारिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। बड़े अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। इस समय आपके द्वारा सोचे गए सभी कार्य पूरे होने की प्रबल सम्भावना है। धर्मिक कार्यो में रूचि बढ़ेगी। प्रोपर्टी में पैसा लगा सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक ही रहेगा परन्तु ध्यान देने की आवश्यकता है। सांझेदारी में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी व मेहनत का पूरा फल मिलेगा। घर-परिवार में सौहार्द पूर्ण वातावरण बना रहेगा। नौकरी में भी सफलता मिलेगी। 
 
 
गुरु का गोचर आपके स्वास्थय के लिहाज़ से अच्छा नहीं है। बेहतर रहेगा कि आप बाहर का खाना न खाकर घर का बना खाना ही खाएं। हो सकता है कि आप पीठ दर्द, जननांगो, कंधो, लीवर, किडनी आदि समस्यों से परेशान हों इसलिए बेहतर रहेगा कि आप अपने स्वास्थय का विशेष ध्यान रखें, नियमित व्यायाम, योग और पौष्टिक आहार का सेवन करने से आप रोगो पर काफी हद तक काबू पा सकते हैं। आप बहुत रोमांटिक किस्म के व्यक्ति हैं और यह गोचर आपके पक्ष में ही रहने वाला है। यह गोचर आपको मानसिक सुख में ज्यादा आनंद देगा बजाय शारीरिक सुख के। वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं लेकिन घबराएं नहीं और उनका डट कर सामना करें, आराम से खराब समय निकल जाएगा।
 
 
गुरु का गोचर जीवनसाथी के साथ तकरार के संकेत दे रहा है। अपने जीवनसाथी की बातों को महत्व दें, उनकी बातों को ध्यान से सुने और समझे तथा बेकार की बातों पर उलझने से बचे। आपके अपनी माता के साथ सम्बन्ध अच्छे रहेंगे और उनकी सेहत में सुधार होगा लेकिन हो सकता है कि आपके पिता जी के साथ आपके सम्बन्ध अच्छे न हो और वाद-विवाद हो इसलिए थोड़ा तहजीब से पेश आएं। अगर आपके पिता जी व्यवसाय करते हैं तो उन्हें उसमें सफलता मिलेगी और अगर नौकरी करते हैं तो उसमें भी सफलता मिलेगी। इस साल हो सकता है कि आपके जीवनसाथी का आपके माता पिता या भाई बहन के साथ तकरार हो तो इसे प्यार से सुलझाने की कोशिश करें क्योंकि आपको तो दोनों पक्षो के साथ ही निभाना है।
 
 
गुरु के गोचर के कारण आपको बहुत ज्यादा काम करना पड़ेगा। आपके सीनियर्स आपके काम की तारीफ़ करेंगे। यह गोचर इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग और मीडिया से जुड़े लोगों के लिए अच्छा परिणाम देने वाला रहेगा। कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा। शेयर बाज़ार से जुड़े लोगों को भी अच्छे फायदे के संकेत हैं। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के फायदा ही होगा परंतु सभी क्षेत्रों में थोड़ा बहुत घाटा-मुनाफा हो सकता है जो कि आमूमन सभी लोगो के साथ होता है। आपकी आमदनी लगातार बनी रहेगी और अगर आपके धन के स्रोत और भी हैं तो वहां से भी पैसे आते रहेंगे। आपको जरुरत है की आप धन का संचय करें, जहां जरुरत हो वही धन खर्च करें, फालतू के खर्चो से बचें। ऐसा करने से धन का अभाव महसूस नहीं होगा।
 
आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!