इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में अब नहीं रहेगा आग लगने का डर, मार्केट में आ गई है फायरप्रूफ बैटरी

Edited By Akash sikarwar,Updated: 04 Aug, 2022 03:27 PM

there will be no more fear of fire in electric scooters know the reason

पिछले कुछ समय से इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। जिसके चलते केंद्र सरकार द्वारा कुछ ईवी निर्माताओं को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था। लेकिन इन सब के बीच एक राहत देने वाली खबर सामने आई है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता...

ऑटो डेस्क: पिछले कुछ समय से इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। जिसके चलते केंद्र सरकार द्वारा कुछ ईवी निर्माताओं को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था। लेकिन इन सब के बीच एक राहत देने वाली खबर सामने आई है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कोमाकी ने फायरप्रूफ बैटरी लॉन्च कर दी है। और यह अगले महीने से सभी कंपनियों के वाहनों में उपलब्ध करवाई जाएंगी। कंपनी के अनुसार यह एक लिथियम-आयन फेरो फॉस्फेट (LiFePO4) बैटरी है, जोकि अन्य बैटरियों की तुलना में फायरप्रूफ है।

Electric scooter fire incidents in India: Addressing the burning issues |  NewsBytes

इस मौके पर कोमाकी डिवीज़न के निर्देशक गुंजन मल्होत्रा ने कहा कि इसकी सफलता भारतीय बाज़ार में कंपनी को एक विश्वसनीय ब्रांड के तौर पर स्थापित करेगी। इस बैटरी की खास बात यह होगी कि इसे मोबाइ ऐप के ज़रिए भी मॉनिटर किया जा सकता है। जिससे इस स्कूटर के ड्राइवर और डीलरों की स्थिति के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!