जेट एयरवेज के लिए दिवाला समाधान प्रक्रिया की समयसीमा बढ़ाकर 21 अगस्त की गई

Edited By jyoti choudhary,Updated: 23 May, 2020 01:13 PM

bankruptcy resolution process for jet airways has been extended to 21 august

निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी जेट एयरवेज की दिवाला समाधान प्रक्रिया को पूरा करने की समयसीमा को कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के चलते 21 अगस्त 2020 तक बढ़ा दिया गया है।

नई दिल्लीः निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी जेट एयरवेज की दिवाला समाधान प्रक्रिया को पूरा करने की समयसीमा को कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के चलते 21 अगस्त 2020 तक बढ़ा दिया गया है। यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जबकि ठप खड़ी एयरलाइन के लिए नए सिरे से बोलियां मांगी गई हैं। पूर्ण विमानन सेवा कंपनी जेट एयरवेज का परिचालन मार्च, 2019 से बंद है। अभी एयरलाइन कॉरपोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (सीआईआरपी) के तहत है। इसे पूरा करने की समयसीमा 13 जून तय की गई थी। 

शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा गया है कि सीआईआरपी की समयसीमा की गणना में लॉकडाउन की अवधि 24 मार्च से 31 मई तक के 69 दिनों को शामिल नहीं किया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी पर काबू के लिए 24 मार्च को राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा की गई थी। अब तक इसे तीन बार बढ़ाया जा रहा है। अब यह 31 मई तक है।

शेयर बाजारों को शुक्रवार को भेजी सूचना में कहा गया है कि इससे जेट एयरवेज की सीआईआरपी पूरी होने की समयसीमा अब 21 अगस्त, 2020 हो गई है। इसमें कहा गया है कि एयरलाइन का पंजीकृत कार्यालय मुंबई में है, जहां लॉकडाउन 24 मार्च से लागू है। राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने मार्च में कहा था कि केंद्र और राज्य सरकारों की बंद की अवधि को सीआईआरपी की गणना से अलग रखा जाएगा।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!