एप्सन प्रिंटर ने भारत में बनाई खास जगह, पर्यावरण अनुकूल और छपाई में बेहतर है यह प्रिंटर

Edited By Yaspal,Updated: 20 Mar, 2023 09:57 PM

epson printer has made a special place in india

डिजिटल इमेजिंग और प्रिंटिंग समाधानों में विश्व में अग्रणी एप्सॉन ने आज घोषणा की कि इसने CY2022 (जनवरी-दिसंबर) की अवधि में भारतीय इंकजेट प्रिंटर बाजार में नंबर 1 की स्थिति बरकरार रखी है

बिजनेस डेस्कः डिजिटल इमेजिंग और प्रिंटिंग समाधानों में विश्व में अग्रणी एप्सॉन ने आज घोषणा की कि इसने CY2022 (जनवरी-दिसंबर) की अवधि में भारतीय इंकजेट प्रिंटर बाजार में नंबर 1 की स्थिति बरकरार रखी है। मार्केट इंटेलिजेंस फर्म इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (IDC) द्वारा प्रकाशित नवीनतम आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में त्रैमासिक हार्डकॉपी पेरिफेरल्स ट्रैकर, Q42022, एप्सन ने 39.3%* बाजार हिस्सेदारी हासिल की यूनिट शिपमेंट के आधार पर इंकजेट प्रिंटर बाजार [इंकटैंक + इंक कार्ट्रिज प्रिंटर]। एप्सन ने 853,572 भेज दिया।

इस अवधि के दौरान प्रिंटर Epson का कहना है कि EcoTank Printers के किफायती और पर्यावरण के अनुकूल होने का उसका मूल वादा व्यापक हो गया है। भारत में घर और व्यापार उपभोक्ताओं दोनों के बीच स्वीकृति। Epson के EcoTank प्रिंटर की रेंज हैं। हीट-फ्री टेक्नोलॉजी द्वारा संचालित, एक क्रांतिकारी तकनीक जो तुलना में कम बिजली की खपत में मदद करती है। लेजर प्रिंटर के लिए जिससे पैसे और पर्यावरण की बचत होती है।


कंपनी का कहना है कि उसके प्रिंटर की रेंज है, लोगों के जीवन को समृद्ध करने और मदद करने के लिए कुशल, कॉम्पैक्ट और सटीक नवाचार का उपयोग करने के अपने दर्शन को दर्शाता है। एक बेहतर दुनिया बनाएँ। एप्सन ने दुनिया के साथ 2011 में इंकटैंक प्रिंटिंग की अवधारणा को दुनिया के सामने पेश किया पहला एकीकृत इंकटैंक सिस्टम प्रिंटर। 2022 में, Epson EcoTank Printers ने भारत में 11 साल पूरे किए। दौरान दिसंबर 2022 तक की बीच की अवधि में एप्सॉन ने भारत में 6 मिलियन से अधिक इकोटैंक प्रिंटर और 70 से अधिक प्रिंटर बेचे हैं। दुनिया भर में मिलियन प्रिंटर।

एप्सन इंडिया के महा प्रबंधक श्रीशिव ने कहा कि “एप्सन में हम प्रिंटिंग समाधान प्रदान करके उद्योग की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पर्यावरण के अनुकूल और किफायती दोनों हैं। Epson EcoTank प्रिंटर अधिक टिकाऊ तरीके से बदलाव ला रहे हैं।हमारे प्रिंटर हीट फ्री तकनीक द्वारा संचालित हैं, जो उन्हें कम बिजली की खपत करने में मदद करता है और कम ई-कचरा उत्पन्न करें। हम इसे प्रिंटिंग में एक ईकोरेवोल्यूशन कहना पसंद करते हैं जिसे हम चला रहे हैं।

एप्सन का कहना है कि आने वाले वर्षों में इसका ध्यान उत्पादों के पर्यावरणीय प्रभावों को कम करने पर रहेगा और सेवाओं और आपूर्ति श्रृंखलाओं में, एक परिपत्र अर्थव्यवस्था में स्थिरता प्राप्त करना, न्यूनतम करना पर्यावरणीय प्रभाव और रचनात्मक, खुले नवाचार के माध्यम से उद्योग की सीमाओं को आगे बढ़ाना अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण पहल में योगदान।  

एप्सन के बारे में
एप्सन एक वैश्विक प्रौद्योगिकी नेता है जो सह-निर्माण स्थिरता और समुदायों को समृद्ध बनाने के लिए समर्पित है। लोगों को जोड़ने के लिए अपनी कुशल, कॉम्पैक्ट और सटीक तकनीकों और डिजिटल तकनीकों का लाभ उठाना, चीजें, और जानकारी। कंपनी घर और घर में नवाचारों के माध्यम से सामाजिक मुद्दों को हल करने पर केंद्रित है। कार्यालय मुद्रण, वाणिज्यिक और औद्योगिक मुद्रण, निर्माण, दृश्य और जीवन शैली। कार्बन नकारात्मक और 2050 तक समाप्त होने वाले भूमिगत संसाधनों जैसे तेल और धातु के उपयोग को समाप्त करना। जापान स्थित Seiko Epson Corporation के नेतृत्व में  दुनिया भर में Epson Group की वार्षिक बिक्री उत्पन्न करता है।

एपसन इंडिया के बारे में
एप्सन इंडिया प्रा. लिमिटेड को वर्ष 2000 में शामिल किया गया था। एप्सन उत्पाद घरों की जरूरतों को पूरा करते हैं। भारत में विशिष्ट आवश्यकताओं वाले उपभोक्ताओं के व्यवसायों और वाणिज्यिक उद्यमों के रूप में। लोगों की अपेक्षाओं से बढ़कर उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने की प्रतिबद्धता के साथ एप्सन इंडिया के पास आज एक गुणवत्ता और मूल्य के लिए गहरी प्रतिष्ठा। बैंगलोर में मुख्यालय, कंपनी बाजार और समर्थन करती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!