PNB हाउसिंग ने कार्लाइल ग्रुप के साथ 4,000 करोड़ की डील की रद्द, जानिए क्या है पूरा मामला

Edited By jyoti choudhary,Updated: 15 Oct, 2021 11:38 AM

pnb housing cancels 4 000 crore deal with carlyle group

कानूनी अड़चनों के बीच पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने अमेरिका की निजी इक्विटी कंपनी कार्लाइल ग्रुप और अन्य के लिए प्रस्तावित 4,000 करोड़ रुपए की शेयर बिक्री योजना को रद्द कर दिया है। यह सौदा मूल्यांकन के मामले को लेकर कानूनी...

नई दिल्लीः कानूनी अड़चनों के बीच पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने अमेरिका की निजी इक्विटी कंपनी कार्लाइल ग्रुप और अन्य के लिए प्रस्तावित 4,000 करोड़ रुपए की शेयर बिक्री योजना को रद्द कर दिया है। यह सौदा मूल्यांकन के मामले को लेकर कानूनी पचड़ों में फंस गया था। 

पूंजी बाजार नियामक सेबी ने पिछले महीने कंपनी की 4,000 करोड़ रुपए की इक्विटी पूंजी जुटाने की योजना से जुड़े मामले में प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने सेबी को दी गई नियामकीय सूचना में कहा कि आज हुई एक बैठक में निदेशक मंडल ने तरजीही मुद्दे पर आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया और प्रस्तावित आवंटियों के साथ कार्यान्वित शेयर सदस्यता समझौते को उनकी संबंधित शर्तों के अनुसार समाप्त कर दिया गया है। सूचना में कहा गया कि निदेशक मंडल का प्राथमिक उद्देश्य कंपनी की वृद्धि में मदद करने के लिए पूंजी जुटाना है और उसका मानना ​​​​है कि मौजूदा स्थिति कंपनी और उसके हितधारकों के सही हित में नहीं है। 

प्रस्तावित सौदे के तहत, कार्लाइल की अनुषंगी प्लूटो इन्वेस्टमेंट्स एस.ए.आर.एल. और सैलिसबरी इन्वेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड को पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में एक इक्विटी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करना था। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में सरकार के स्वामित्व वाले पंजाब नेशनल बैंक की 32 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है। सैलिसबरी एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) है और मुख्य रूप से वित्तीय प्रतिभूतियों में निवेश का कारोबार करती है। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!