स्पाइसजेट की नई सुविधा: WhatsApp से कर सकेंगे वेब चेक-इन, फोन पर मिलेगा बोर्डिंग पास

Edited By jyoti choudhary,Updated: 14 Aug, 2020 01:31 PM

web check in through whatsapp check how and full list of spicejet services

प्राइवेट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने हवाई यात्रियों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है। कंपनी अब स्वचालित कस्टमर सर्विस और चेक इन की सुविधा व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध करेगी। पहले ये सुविधाएं विमानन कंपनी की

बिजनेस डेस्कः प्राइवेट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने हवाई यात्रियों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है। कंपनी अब स्वचालित कस्टमर सर्विस और चेक इन की सुविधा व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध करेगी। पहले ये सुविधाएं विमानन कंपनी की वेबसाइट और मोबाइल एप पर ही उपलब्ध थीं। 

कंपनी ने जारी किया मोबाइल नंबर
इस संदर्भ में कंपनी ने बयान में कहा कि स्पाइसजेट के ऑटोमेटेड कस्टमर सर्विस एजेंट 'Ms Pepper' कहलाते हैं। यात्री इन एजेंट्स तक मोबाइल नंबर 6000000006 पर जाकर सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। बता दें कि कोरोना के चलते सोशल ​डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए सभी यात्रियों को ऑनलाइन चेक इन अनिवार्य कर दिया गया है।

जानिए, इसका इस्तेमाल कैसे करना है
सुविधा का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को इस नंबर पर व्हाट्सएप पर 'Hi' लिखकर भेजना होगा। एजेंट अनिवार्य वेब चेक इन प्रक्रिया में यात्रियों की मदद करेंगे। बोर्डिंग पास सीधे यात्रियों के मोबाइल फोन पर डिलीवर होंगे। इससे यात्रियों को कंपनी की वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं होगी। ऑटोमेटेड एजेंट व्हाट्सएप पर ही यात्रियों की दिक्कतों का भी समाधान करेंगे। यह सुविधाएं कंपनी की वेबसाइट और मोबाइल एप पर भी उपलब्ध रहेंगी।

पहले शुरू की थी स्पाइस स्क्रीन सुविधा
इसी सोमवार को स्पाइसजेट ने स्पाइस स्क्रीन सुविधा को लॉन्च किया है। यह एयरलाइन्स की तरफ से कॉम्पलीमेंट्री सुविधा है। कंपनी के मुताबिक, स्पाइस स्क्रीन अपनी तरह का पहला, लाइट-इन-वेट, वायरलेस एंटरटेनमेंट सिस्टम जिसमें सफर के दौरान पैसेंजर्स तक वाई-फाई कनेक्शन के जरिए उनके पर्सनल डिवाइस पर बड़ी तादाद में कंटेंट मुहैया कराया जाएगा। यानी अब 35000 फीट की ऊंचाई पर भी पैसेंजर्स अपने फेवरेट कंटेंट का मजा ले सकेंगे। यह सुविधा स्पाइस जेट की सभी उड़ानों में उपलब्ध है।

व्हाट्सएप धीरे या रुक-रुक कर चलने वाले इंटरनेट कनेक्शंस पर भी अच्छे से काम करता है। इसलिए यात्री यह चिंता किए बिना कि नेटवर्क अच्छा आ रहा है या नहीं, इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। मालूम हो कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण 25 मार्च से घरेलू हवाई यात्रा पर पाबंदी लगा दी गई थी। दो महीने बंद रहने के बाद 25 मई से फिर से यह सुविधा शुरू हुई। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!