ARIES (मेष)

महीना चुनें

मेष राशि वाले जातकों के लिए अगस्त का महीना वैसे तो बहुत अच्छा रहने वाला है क्योंकि इस राशि के पंचम स्थान में 16  से 25  अगस्त तक त्रिग्रही योग बनेगा और पंचम स्थान त्रिकोण स्थान होने के कारण यहां तीन ग्रहों का योग बहुत लाभकारी है लेकिन इसके बावजूद महीने के कुछ दिन ऐसे रहेंगे जब चन्द्रमा की स्थिति आपके पक्ष में नहीं होगी।

पहले उन तिथियों को नॉट कीजिए, जब आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। अगस्त महीने की 7, 8 ,16 ,17, 25 और 26 तारिख आपके लिए शुभ नहीं है। 7 और 8 अगस्त को कार्य स्थल पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है कि आप अपनी तरफ से अच्छा परफॉर्मेंस दें लेकिन उसका क्रेडिट आपको नहीं मिले तो इस स्थिति में निराश होने की जरूरत नहीं है। यह चन्द्रमा के प्रभाव से मुमकिन है। अपने काम को ईमानदारी से जारी रखिए और आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। 15 और 16  अगस्त को चन्द्रमा के अष्टम भाव से गोचर होने के कारण अचानक नुकसान अथवा दुर्घटना के योग हैं। लिहाजा इन तिथियों पर गाड़ी  ध्यान से चलाएं और जल्दबाजी में काम न लें, यह जल्दबाजी भारी पड़ सकती है। 25-26 अगस्त को खर्चे बढ़ने का योग है और आपके स्वस्थ्य को लेकर भी समस्या आ सकती है। लिहाजा खानपान का ध्यान रखें और हल्का बुखार होने पर भी उसे नजर अंदाज न करें, ऐसा करना नुकसानदायक हो सकता है।

Wealth वेल्थ
महीने की शुरुआत में ही शुक्र और मंगल पांचवें भाव में बैठ कर आय भाव को एक्टिव कर रहे हैं तो निश्चित तौर पर आपके लिए वित्तीय रूप से यह महीना अच्छा रहने वाला है और मंगल इस महीने सिंह राशि में रह कर पांचवें भाव से ही गोचर करेंगे तो निश्चित तौर पर आय के नए रास्ते खुलेंगे और कुछ नए प्राजेक्ट्स पर आप काम शुरू कर सकते हैं। 9 अगस्त को बुध आपकी राशि से पांचवें भाव में चले जाएंगे लेकिन शुक्र पंचम को छोड़ कर छठे भाव से गोचर करेंगे। 16 अगस्त को सूर्य आपकी राशि से पंचम स्थान पर आ जाएंगे और यहां मंगल और बुध के साथ युति करेंगे। यह स्थिति कारोबारी लिहाज से काफी अच्छी है क्योंकि बुध यहां 18 अगस्त को उदय हो जाएंगे और आप कारोबारी क्षेत्र में बड़े फैसले ले सकते हैं। तीनों ग्रहों की सीधी दृष्टि आय स्थान पर होने के कारण आपके लिए आय के रास्ते खुलेंगे और आपका रुका हुआ पैसा भी वापस आने के योग बन रहे हैं।

Relationship रिलेशनशिप
मेष राशि के शादीशुदा लोगों को इस महीने में अपने पार्टनर की सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा। आपसी मनमुटाव की स्थिति भी पैदा हो सकती है। ऐसा मेष राशि के जातकों की कुंडली में फैमिली वाले भाव के मालिक और सप्तम भाव के मालिक शुक्र का छठे स्थान में जाने के कारण होगा। आपको अपनी मैरिड लाइफ को लेकर थोड़ा सावधानी पूर्वक चलना होगा। शनि पहले से आपकी कुंडली में सप्तम भाव को देख रहे हैं और इस कारण रिश्तों में दिक्कत आ सकती है।  सिंगल्स के लिए भी रिलेशनशिप के लिहाज से यह महीना सावधानी के साथ चलने वाला है। महीने के पहले 10 दिन शुक्र की स्थिति पंचम भाव में प्रेमी जोड़ों के लिए अच्छी है और मेष राशि के जातक यदि किसी को पसंद करते हैं तो वह अपनी भावनाओं का इजहार कर सकते हैं लेकिन 11  अगस्त के बाद आपको रिलेशनशिप के मामले में थोड़ा नम्रता के साथ चलना पड़ेगा।

Health हेल्थ
मंगल का पांचवें भाव से गोचर वैसे तो स्वास्थ्य के लिहाज से शुभ है लेकिन मंगल चूंकि अष्टम भाव के भी मालिक हैं तो आपको गाड़ी धीमी चलानी चाहिए क्योंकि दुर्घटना के योग भी बन रहे हैं क्योंकि मंगल की अष्टम दृष्टि बाहरवें भाव पर होने के कारण मस्तक पर चोट लग सकती है। बुध आपकी कुंडली में छठे भाव के मालिक हैं और इस भाव से बीमारियां देखी जाती हैं और इस भाव के मालिक का कुंडली में अपने भाव से बाहरवें भाव में गोचर करना पाचन संबंधी समस्याओं को दावत दे सकता है।  यह स्थिति 9 अगस्त को बुध के सिंह राशि में गोचर के साथ ही शुरू हो जाएगी और 28 अगस्त तक चलेगी लिहाजा यदि इस दौरान किसी पार्टी अथवा फैमिली के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बनता है तो खान-पान में सावधानी जरुर रखें। वैसे कुल मिला कर सितारा सेहत के लिहाज से ठीक है और स्वास्थ्य संबंधी कोई गंभीर समस्या नहीं आएगी।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!