आज का राशिफल 22 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 22 Mar, 2024 06:49 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज अपने सभी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज अपने सभी व्यवसायिक कामों को पूरा करने के लिए दूसरों आर निर्भर रहना पड़ेगा। आज किसी ऐसे विशेष व्यक्ति से मुलाक़ात होगी जिस के विचार आपके विचारों से मेल खाते हैं। पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है।
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज वाणी में मधुरता रखने और परिजनों की भावनाओं की कद्र करने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। घर के बड़ों की धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। आज किसी करीबी के साथ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- चावल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कारोबार में आज कुछ विशेष करने की योजना बनायेंगे परन्तु कुछ भी नया करने से पहले आपको सलाह दी जाती है कि घर के बड़ों से सलाह अवश्य कर लें। आज मित्र के निमंत्रण में छोटी मनोरंजक यात्रा कर सकते हैं।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा बनाई गयी योजनाएं सभी को पसंद आएगी। आज आपके सभी रुके काम अपने आप बनते चले जायेंगे। ससुराल पक्ष से कोई उपहार मिलने की सम्भावना। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। युगल प्रेमी आज किसी अच्छी जगह पर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आपके अच्छे स्वभाव का कुछ लोग लाभ उठाने का प्रयास कर सकते हैं, सावधान रहें। आज किसी से अपनी निजी बातों को साझा करने से बचें। परिवार के सदस्यों के बीच चल रहा तनाव घर के बड़ों की मध्यस्थता से सुलझने की उम्मीद है।  
उपाय- पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पैतृक संपत्ति में लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। घर के किसी महिला वरिष्ठ सदस्य के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। व्यक्तिगत कामों को आज सरलता से पूर्ण करने में सफलता मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। लेखन से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। विदेश में व्यापार करने को इच्छुक व्यक्तियों के प्रयासों को आज सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आत्मविश्वास उच्च का रहेगा। कार्यक्षेत्र में जिन कामों को करने से आप घबराते है उनको भी आज बड़ी दक्षता से पूरा करेंगे। काम के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। करीबी परिजनों के साथ रिश्तों में सुधार होगा।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज व्यवसायिक गतिविधियों से सम्बन्धित महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को काम की अधिकता रहेगी। पति-पत्नी के बीच आज किसी पुरानी बात को लेकर मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!