Falling Of Salt: शास्त्रों के अनुसार जानें, फर्श पर नमक गिरना आपके लिए लेकर आता है कैसा संकेत

Edited By Prachi Sharma,Updated: 15 Dec, 2023 02:21 PM

falling of salt

व्यक्ति का जीवन खुशियों और दुखों का घर है। एक पल को तो मानों ऐसा लगता है सारी दुनियां की खुशियां हमारे पास आ गईं हो और दूसरी तरफ दुखों का पहाड़

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Falling Of Salt: व्यक्ति का जीवन खुशियों और दुखों का घर है। एक पल को तो मानों ऐसा लगता है सारी दुनियां की खुशियां हमारे पास आ गईं हो और दूसरी तरफ दुखों का पहाड़ टूट पड़ता है। दुखों के आने से पहले ही हमें कुछ छोटे-छोटे हिंट मिलने लग जाते हैं लेकिन नासमझी में हम उन्हें अनदेखा कर देते हैं। बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे साथ होने वाले अशुभ संकेतों के बारे में पहले से ही पता लगाया जा सकता है। जैसे कि फर्श पर नमक गिरना भी आपके साथ भविष्य में होने वाले संकेतों को दर्शाता है। अगर आपके साथ भी बार-बार ऐसा होता है तो चलिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि फर्श पर नमक गिरना हमारे जीवन में क्या संकेत लेकर आता है। 

Salt can weaken your planets नमक आपके ग्रहों को कर सकता है कमजोर 
ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक बता दें कि अगर आपके हाथ से नमक गिर जाए तो इसका मतलब हो सकता है कि आपकी कुंडली में शुक्र और चंद्र की दशा कमजोर हो रही है। इस वजह से कुछ मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मान-सम्मान पर भी आंच आने के संकेत हैं। 

PunjabKesari Falling Of Salt

It is auspicious to drop salt while preparing food भोग बनाते समय नमक गिरना होता है शुभ
अगर आप किसी शुभ दिन के लिए भगवान के लिए भोग तैयार कर रहे हैं तो इस दौरान आपसे नमक गिर जाए तो इसे शुभ संकेत माना जाता है। ऐसे होने से जीवन से नकारात्मकता दूर होने लगती है और खुशियां आपका द्वार खटखटाती हैं। 

PunjabKesari Falling Of Salt

Do not give salt in your hand even by mistake भूलकर भी न दें हाथ में नमक 
अक्सर देखने में आता है कि अगर कोई हमसे नमक मांगे तो हम जल्दी-जल्दी में उसे हाथ से ही नमक पकड़ा देते हैं। ज्योतिष के अनुसार ऐसा करना बहुत ही अशुभ होता है। इसके अलावा ऐसा करने से व्यक्ति हमेशा रोगों से घिरा रहता है। इससे बचने के लिए किसी चम्मच या कटोरी में नमक डाल कर दें। 

PunjabKesari Falling Of Salt

Don't throw salt न फेंके नमक 
खाना खाने के बाद कभी-कभी प्लेट में नमक बच जाता है। जिसे हम अंत में फेंक देते हैं लेकिन शास्त्रों के अनुसार ऐसा करना परेशानियों को न्योता दे सकता है। साथ ही घर में दरिद्रता का वास होता है।

PunjabKesari Falling Of Salt

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!