तुला राशिफल 2024- मिलेगी गजब की सफलता जो सोचा नहीं था, वही होगा 100% सटीक भविष्यवाणी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 03 Jan, 2024 09:46 AM

horoscope libra

नया साल दस्तक देने को है । जो लोग एस्ट्रोलॉजी पर यकीन रखते हैं । ग्रह नक्षत्रों पर विश्वास रखते हैं।  उन्हें यह जिज्ञासा होना स्वाभाविक ही है कि वर्ष 2024 की बंद मुट्ठी में उनके लिए क्या होगा ? नए साल में वे क्या खोएंगे और  क्या पाएंगे ?

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

2024 horoscope Libra: नया साल दस्तक देने को है । जो लोग एस्ट्रोलॉजी पर यकीन रखते हैं । ग्रह नक्षत्रों पर विश्वास रखते हैं।  उन्हें यह जिज्ञासा होना स्वाभाविक ही है कि वर्ष 2024 की बंद मुट्ठी में उनके लिए क्या होगा ? नए साल में वे क्या खोएंगे और  क्या पाएंगे ?  उनके जीवन में क्या सुखद रहेगा ? कहां दिक्कत रहेगी ? उनकी इकोनामिक कंडीशन यानी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी ? पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा ?  प्रेम जीवन कैसा रहेगा ?  लव लाइफ में कुछ नया होगा या नहीं ? कैरियर में कौन सा मुकाम हासिल होगा ? बिजनेस कैसा चलेगा ? नौकरी लगेगी या नहीं ? प्रमोशन होगी या नहीं ? परिवार में खुशियों के पल कब कब आएंगे ?  घर में शहनाई कब बजेगी ?  यानी तरह-तरह के सवाल जेहन में उमड़ने-घुमड़ने लगते हैं।
      
वर्ष 2024 का आरंभ कन्या लग्न और उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र से हो रहा है। इस साल ग्रहों के महत्वपूर्ण बदलाव होंगे और सबसे महत्वपूर्ण बदलाव देवगुरु बृहस्पति का रहेगा। जो 1 मई को मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करेंगे और वृषभ राशि में आने के 2 दिन बाद ही देवगुरु बृहस्पति अस्त हो जाएंगे। जिसे ज्योतिष की भाषा में तारा डूबना या गुरु तारा डूबना भी कहा जाता है। 3 जून 2024 को बृहस्पति उदय हो जाएंगे और 9 अक्टूबर को वह उल्टी चाल शुरू करेंगे, जो 4 फरवरी 2025 तक चलेगी। शनि साल 2024 में अपनी ही कुंभ राशि में गोचर जारी रखेंगे लेकिन वह वक्री भी होंगे। मार्गी भी होंगे यानी उल्टी चाल भी चलेंगे और सीधी चाल भी चलेंगे और उनकी चाल सभी राशियों को प्रभावित करेगी। राहु मीन राशि में और केतु कन्या राशि में गोचर करते रहेंगे। जबकि बाकी ग्रह भी इस साल समय-समय पर अपनी चाल बदलेंगे। तुला राशि के लिए वर्ष 2024 कैसा रहने वाला है, आइए जानें

तुला राशि वाले लोग इस बात के लिए खुश हो सकते हैं कि वर्ष 2024 उनके लिए कई उपलब्धियां और कई सौगातें लेकर आ रहा है । तुला राशि वाले अपने आप को नई ऊर्जा से लैस महसूस करेंगे । खुशियां भी आपके पास चलकर आएंगी। उपलब्धियां भी आपके खाते में दर्ज होंगी और पैसा भी कई स्रोतों से आएगा।

तुला राशि वाले इस साल अपना घर या नया फ्लैट भी ले पाएंगे।  जिस बात का आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, वह सपना भी आपका इस साल पूरा होगा। अगर आप जॉब करते हैं तो आपको इस साल अपने वर्क प्लेस पर तरक्की मिलेगी। नए लोगों के संपर्क में आएंगे, आपके नए रिलेशन बनेंगे।

तुला राशि के जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत से ही शनि महाराज पंचम भाव में रहेंगे। जो आपके सप्तम, एकादश और द्वितीय भाव पर पूर्ण दृष्टि बनाए रखेंगे। देव गुरु बृहस्पति 1 मई तक आपके सप्तम भाव में रहकर प्रथम, तृतीय और एकादश भाव को देखेंगे तथा उसके बाद अष्टम भाव में जाकर आपके द्वादश भाव आपके द्वितीय भाव और आपके चतुर्थ भाव पर दृष्टि डालेंगे। राहु महाराज षष्ठ भाव में और केतु द्वादश भाव में रहेंगे। यह वर्ष आर्थिक रूप से आपको उन्नतिवान बनाएगा। इस वर्ष किसी नए व्यापार की शुरुआत आप वर्ष के पूर्वार्ध में भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप पार्टनरशिप में भी अगर बिजनेस शुरू करना चाहे तो कर सकते हैं। आपको सफलता हासिल होगी और बिजनेस का विस्तार करने का भी आपको मौका मिलेगा।

देवगुरु बृहस्पति के प्रभाव से आप सही निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे और धर्म-कर्म के कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ती जाएगी। घर में भी आप किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। देव गुरु बृहस्पति के आशीर्वाद से आपका कैरियर 2024 में तेजी से आगे बढ़ेगा। आपके भाग्य के बंद दरवाजे खुलते चले जाएंगे।

आपको अपने करियर को लेकर इस वर्ष कुछ बहुत अच्छे परिणाम मिलने की संभावना बन रही है। वर्ष की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति आपके सप्तम भाव में होंगे और शनि महाराज आपके पंचम भाव में रहेंगे। सूर्य और मंगल वर्ष की शुरुआत में आपके तीसरे भाव में रहेंगे, जिसे भाई-बहन और पराक्रम स्थान भी कहा जाता है लिहाजा आपके पराक्रम में बढ़ोतरी होगी। राहु का प्रभाव आपके छठे भाव पर होने से आप किसी भी चुनौती का सामना करने से बिल्कुल नहीं डरेंगे और आपकी यही खूबी आपको अपने करियर में सफलता दिलाएगी। आपको जो भी काम मिलेगा, आप उसे बेहद अच्छे तरीके से कर पाएंगे। जिससे आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे और उनकी कृपा से आपको अच्छे पद की प्राप्ति भी होगी।

2024 तुला राशि वालों के लिए जीवन का एक ऐसा साल साबित होगा कि जब आप जीवन में अनेक तरीके के महत्वपूर्ण बदलाव महसूस करेंगे। आपको अपनी चुनौतियों में विजय मिलेगी। चाहे वह आपके स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं हों या आपके विरुद्ध कोई मुकदमा चल रहा हो, सभी जगह पर आपकी विजय होगी। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी के स्पष्ट संकेत मिलेंगे। एक से ज्यादा आमदनी के साधन और पक्का साधन आपको प्राप्त हो सकता है। इस वर्ष विदेश यात्रा के भी योग बनेंगे। नौकरी में वर्ष की शुरुआत में ही बदलाव आ सकता है। इस प्रकार जीवन में अनेक प्रकार की संभावनाएं वर्ष 2024 में आपको प्राप्त होंगी और ग्रहों का राशि गोचर आपको अनेक प्रकार के परिणाम प्रदान करेगा।

वैवाहिक जीवन के लिए साल 2024 की शुरुआत अच्छी रहेगी तथा आपका अच्छा तालमेल बना रहेगा। 

तुला राशि वालों को समाज में एक अलग पहचान मिलेगी और अगर आप नौकरी पेशा हैं तो प्रमोशन का लाभ आपको मिल सकता है।सीनियर अधिकारी आप पर मेहरबान रहेंगे। तुला राशि वालों के लिए अप्रैल में जुलाई, अगस्त, नवंबर और दिसंबर यह महीने सबसे शानदार रहने वाले हैं और देवगुरु बृहस्पति की कृपा से आपके परिवार के बुजुर्ग सदस्यों का भी सहयोग मिलेगा।

इस साल बुध और शुक्र ग्रह आपको लग्जरी लाइफ देने वाले हैं यानी भौतिक खुशियां देने वाले हैं। वाहन सुख देने वाले हैं। नए घर का सुख देने वाले हैं। आप नई प्रॉपर्टी बनाने में कामयाब हो सकते हैं। इस साल तुला राशि वालों के जीवन में प्रेम भी दस्तक देगा यानी आपकी लव लाइफ बेहतर होगी। आपका प्रेम परवान चढ़ेगा। रोमांस के मौके मिलेंगे और आप उत्साह से भरे रहेंगे।

तुला राशि के लोग आकर्षक होते हैं। कला प्रिय होते हैं, संवेदनशील होते हैं इसलिए अच्छे दोस्त भी साबित होते हैं और जिन से प्यार करते हैं, उन्हें बीच कभी मझधार में नहीं छोड़ते।

वर्ष 2024 तुला राशि वालों के जीवन में नई ऊर्जा उत्साह और कई  शानदार अनुभव लेकर आने वाला है । आपके लिए आमदनी के नए-नए साधन बनते चले जाएंगे और आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी और समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा। बिजनेस में बढ़ोतरी होगी। आर्थिक प्रगति होगी। साल 2023 में आप जिन योजनाओं को पूरा नहीं कर पाए थे, वह अब साल 2024 में पूरी होगी। आपको भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी यानी आपको मैटेरियलिस्टिक और लग्जरी लाइफ जिएंगे। नौकरी पेशा लोगों को प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग बनेंगे और यह साल करियर के लिए हाथ से बहुत ही उन्नति दायक साबित होगा। इस साल आपको शुभ समाचारों की प्राप्ति होती रहेगी और आपके संपर्क भी बढ़ेंगे यानी प्रभावशाली लोगों से आपका अच्छा मेल-मिलाप होगा। उठना-बैठना होगा। सेहत आपकी अच्छी रहेगी।

इस साल शनि महाराज और देवगुरु बृहस्पति भी आप पर मेहरबान रहेंगे और आपको समय-समय पर समस्याओं से बचाएंगे और आपका कॉन्फिडेंस लेवल में भी बढ़ोतरी करेंगे। सोशल मीडिया पर कोई परिचय किसी भावनात्मक रिलेशन में भी बदल सकता है और आप उसे रिश्ते को कोई नाम भी दे सकते हैं।

अगर बिजनेस की बात की जाए तो तुला राशि के जो लोग बिजनेस क्षेत्र में हैं, उनके लिए वर्ष 2024 काफी लाभकारी रहने वाला है । शुक्र ग्रह आपके भाग्य में वृद्धि करेंगे, जिस कारण सौंदर्य, शिक्षा, म्यूजिक और आर्ट्स व मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री से संबंधित क्षेत्रों में खास तौर पर सफलता मिलने के योग हैं और आप अपने बिजनेस का भी विस्तार करने में कामयाब रहेंगे।

अगर आपके प्रेम जीवन यानी लव लाइफ की बात करें तो यह साल आपके लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है। जो तुला राशि के यंगस्टर्स हैं युवा हैं, उनके जीवन में प्रेम दस्तक देगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी और आपसी अंडरस्टैंडिंग बढ़ेगी। पति-पत्नी कहीं घूमने का कार्यक्रम भी बना सकते हैं।

वर्ष 2024 में तुला राशि के अविवाहित जातकों के लिए मांगलिक कार्य करवाने वाला योग बन रहा है इसलिए वह लोग जो अपने विवाह का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, वह इस वर्ष शादी के बंधन में बंध सकते हैं। तुला राशि वाले विद्यार्थी अगर विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना पहले से देख रहे हैं तो यह सपना पूरा हो सकता है और विदेश जाने की कोई फाइल अगर आपने साल 2023 में लगा रखी है तो 2024 में वह शुभ घड़ी आ सकती है, जब आप विदेश जा पाएंगे।

इस वर्ष आप अपनी मनचाही नौकरी पा सकते हैं । साथ ही साथ इस वर्ष आपकी जॉब में आपकी प्रमोशन और इंक्रीमेंट पाने का योग बन रहा है । आपके वरिष्ठ अधिकारी आप पर मेहरबान रहेंगे और कार्यस्थल पर आप का रुतबा बढ़ेगा। आपको अपने आप को साबित करने के मौके भी मिलेंगे और आप कईं नए मुकाम भी हासिल कर सकते हैं। प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग बनेंगे। सरकार की तरफ से भी आपको कोई फायदा हो सकता है।

तुला राशि के विद्यार्थियों को किसी बड़ी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के पूरे योग बन रहे हैं। शिक्षा में और बेहतर परिणाम के लिए आपको रोज मेडिटेशन करनी चाहिए, जिससे आपको अपना ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।

अगर आर्थिक स्थिति की बात करें तो तुला राशि वालों के लिए वर्ष 2024 में धन और परिवार के लिए बहुत शुभ रहने वाला है। इस साल आपको आपकी मेहनत का भरपूर लाभ मिलेगा। धन लाभ भी होगा। इस साल मई और जून महीने में आप लग्जरी आइटम और परिवार के ऊपर अच्छी खासी रकम खर्च करेंगे । जुलाई से लेकर अक्टूबर तक का समय आपके लिए काफी लाभकारी रहने वाला है। नवंबर और दिसंबर का महीना तो धन से संबंधित कार्यों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है।

इस साल अगर आप साझेदारी में यानी पार्टनरशिप में कोई बिजनेस शुरू करना चाहे तो आपको काफी सफलता मिलेगी और शेयर मार्केट में पैसा लगाने के लिए भी यह साल तुला राशि वालों के लिए बहुत बढ़िया है।

तुला राशि के जो लोग रियल स्टेट में हैं, हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में हैं, आई.टी सेक्टर में हैं, एजुकेशन सेक्टर में हैं, मल्टीमीडिया में हैं, ट्रेडिंग का काम करते हैं, शेयर मार्केटिंग का काम करते हैं, वकील हैं, इंजीनियर है, बागवान है, उनके लिए यह साल सबसे शानदार साबित होने वाला है। तुला राशि वालों को वर्ष 2024 में संतान का भी पूर्ण सुख मिलने वाला है। इतना आप तय मान सकते हैं कि इस साल आपको अपनी संतान के लिए किए गए कार्यों की वजह से सामाजिक प्रतिष्ठा भी मिलेगी।

तुला राशि वालों को साल 2024 में सिर्फ एक ही बात का ख्याल रखना है और इस बात को गांठ बांध लें। किसी अजनबी पर भरोसा नहीं करना है। उधार देने से भी बचना है। किसी की झूठी गवाही नहीं देनी है और सोच-समझ कर ही किसी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट पर साइन करने हैं अन्यथा आप बिना वजह परेशानी में पड़ सकते हैं।

अंत में कुल मिलाकर कहें तो वर्ष 2024 तुला सिंह वालों के लिए काफी बढ़िया रहने वाला है। आपका कॉन्फिडेंस लेवल और आपका एनर्जी लेवल भी बढ़ेगा। तुला राशि की महिलाओं को इस साल कई उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं और उनके लिए घूमने-फिरने के भी अनेक मौके आएंगे।

गुरमीत बेदी
9418033344 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!