सोई हुई है किस्मत तो पीतल के बर्तन के ये अचूक उपाय जगाएंगे आपका भाग्य

Edited By Jyoti,Updated: 01 Dec, 2022 02:47 PM

jyotish and vastu remedies of pital utensils

मार्डन समय के इस प्रचलन में हर चीज़ नए व क्रिएटिव तरह से डिजाइन की जा रही है। फिर चाहे वो व्यवसाय से जुड़ी कोई चीज़ हो या घर में उपयोग होने वाली कोई चीज़। लोग समय के साथ खुद को

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मार्डन समय के इस प्रचलन में हर चीज़ नए व क्रिएटिव तरह से डिजाइन की जा रही है। फिर चाहे वो व्यवसाय से जुड़ी कोई चीज़ हो या घर में उपयोग होने वाली कोई चीज़। लोग समय के साथ खुद को व खुद के रहन-सहन के तरीके को बदलते नजर आ रहे हैं। परंतु प्राचीन समय की कुछ चीज़ ऐसी भी हैं जो प्राचीन समय से चली आ रही है और उनका प्रचलन अभी भी उसी तेजी से बढ़ता जा रहा है जैसे प्राचीन समय में था। आज हम आपको ऐसी ही एक चीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं जो प्राचीन समय से अपने कई तरह के गुणों के लिए अभी तक प्रसिद्ध है। दरअसल हम बात कर रहे हैं प्राचीन समय में उपयोग होने वाले पीतल के बर्तनों की, जिनका उपयोग न केवल घर की रसोई में बल्कि हिंदू धर्म में होने वाली पूजा-पाठ आदि में किया जाता है। इतना ही बहुत कम लोग होंगे जो इस बात से वाकिफ होंगे कि इसका इस्तेमाल ज्योतिष दृष्टि से भी काफी लाभदायक है। जी हां, आप सही शायद समझ चुके हैं हम आपको आज अपने इस आर्टिकल में पीकल के बर्तनों से जुड़े कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय बतान जा रहे हैं जिन्हें करने से जातक को अपने जीवन की तमाम परेशानियों से निजात मिल जाती है। तो आइए बिल्कुल भी देर न करते हुए जानते हैं क्या ये उपाय- 
PunjabKesari

ज्योतिष शास्त्र में ऐसा माना गया है कि पीतल के बर्तन पर बृहस्पति ग्रह का आधिपत्य होता है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमजोर है तो इसे मजबूत करने के लिए उस व्यक्ति को पीतल के बर्तनों का उपयोग करना चाहिए।

मेहनत करने के बाद भी घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हो रही है। आमदनी से अधिक खर्चा हो रहा है तो पूर्णिमा के दिन शुद्ध देसी घी से पीतल का कलश भर कर भगवान श्री कृष्ण को चढ़ाना चाहिए, और इसके बाद इसे किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान कर दें। ऐसा करने से आपके घर धन धान्य के भंडार भरे रहेंगे। और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
PunjabKesari
 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari

सौभाग्य और श्री हरि का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए। इसके लिए पीतल के कलश में पीली चने की दाल भरकर भगवान विष्णु को अर्पित करनी चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान विष्णु की विशेष कृपा प्राप्त होती है और व्यक्ति को सौभाग्य की प्राप्ति के साथ दुर्भाग्य से भी पीछा छूट जाता है।

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सदा माता लक्ष्मी का वास रहे और जिंदगी में पैसों की कभी कमी न रहे तो इसके लिए आपको शुक्रवार के दिन पीतल के दीपक में शुद्ध देसी घी का दिया जला कर माता लक्ष्मी की आरती करनी चाहिए। ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और पैसों की किल्लत दूर होती है।
PunjabKesari

यदि दुर्भाग्य की वजह से अगर आपके सभी बनते हुए काम बिगड़ रहे हैं या फिर बहुत समय से आपका कोई काम किसी कारणवश अटका हुआ है। तो ऐसे में किस्मत का साथ पाने के लिए पीतल की कटोरी में दही भरकर किसी पीपल के पेड़ के नीच रख दें। इस उपाय को करने से आपके सभी काम बनते जाएंगे।

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!