Samudrik Shastra: चलने का तरीका खोलता है आपके जीवन के बड़े राज, जानें क्या कहती है आपकी Personality

Edited By Prachi Sharma,Updated: 19 Dec, 2023 10:50 AM

samudrik shastra

हर व्यक्ति एक दूसरे से अलग व्यक्तित्व रखता है। व्यक्ति के चलने, उठने, खाने और बैठते का तरीका उनके जीवन के बड़े राज बयां करता है। ये बात जानकर

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Samudrik Shastra: हर व्यक्ति एक दूसरे से अलग व्यक्तित्व रखता है। व्यक्ति के चलने, उठने, खाने और बैठते का तरीका उनके जीवन के बड़े राज बयां करता है। ये बात जानकर शायद आपको हैरानी होगी की तेजी से दौड़ना, धीरे चलना या फिर चलते हुए अचानक से रुक जाना यह दर्शाता है कि आप किस तरह के व्यक्ति हैं और कैसी सोच रखते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आपके शरीर का हर एक हिस्सा बहुत से राज समेटे बैठा है। तो चलिए इस आर्टिकल के जरिए विस्तार से जानते हैं कि आपके चलने का स्टाइल आपके बारे में क्या कहता है ?

PunjabKesari Samudrik Shastra

Such is the personality of those who always walk fast ऐसी होती है हमेशा तेज चलने वालों की पर्सनैलिटी
अगर आपकी भी आदत बहुत तेज चलने की है तो इसका मतलब आप बहुत घुलने-मिलने वाले व्यक्ति हैं। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक ऐसे लोग हार में आगे रहने वाले और जोखिम लेने को तैयार रहते हैं। इनके अंदर एक और खूबी यह है कि ये नए अनुभवों के प्रति ग्रहणशील अधिक होते हैं। इन लोगों का यह तरीका इनको आम से खास बना देता है।

PunjabKesari Samudrik Shastra

People waving hands हाथों को हिलाकर चलने वाले लोग
जो लोग हाथ हिलाकर चलना पसंद करते हैं तो इसका मतलब वो लोग बहुत ही फुर्तीले और जोशीले होते हैं। इन लोगों में एक खूबी होती है ये न तो ज्यादा टेंशन देते हैं और न ही लेते हैं। ये लोग हमेशा सकारात्मक सोच रखते हैं और मस्त-मौजी होते हैं।

Personality of those who always move slowly हमेशा धीमी गति से चलने वालों की पर्सनैलिटी
सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक यदि आप स्लो चलते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आप बहुत ही समझदार हैं और हर कदम को बहुत ही सोच-समझकर रखते हैं। किसी मुश्किल समय में घबराने की बजाय ये लोग आराम से उसका हल ढूढ़ने का प्रयास करते हैं।  धीमी गति से चलने वाले लोग खुद को दूसरों से ज्यादा तव्वजों देते हैं। इसी के साथ ये लोग ज्यादा सुर्ख़ियों में बने रहना पसंद नहीं करते।

PunjabKesari Samudrik Shastra

Such are the people who move fast ऐसे होते हैं तेजी से कदम रखने वाले लोग
अगर आप भी उन लोगों की गिनती में शामिल हैं तो चलते समय बहुत तेजी से कदम रखते हैं। इसका अर्थ यह होता है कि आप हमेशा गतिशील रहते हैं। इसके अलावा समय पर हर काम को पूरा कर लेना इन लोगों की खूबी होती है। ये लोग समय के साथ चीजों को हासिल करने में विश्वास रखते हैं। इनकी यही सोच इन लोगों को बहुत आगे तक लेकर जाती है।

PunjabKesari Samudrik Shastra

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!