Tips for successful business trip: बिजनेस ट्रिप की सफलता के लिए टिप्स

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 03 Nov, 2023 10:21 AM

tips for successful business trip

आधुनिक युग में बिजनैस आगे बढ़ाने के लिए या जिस फर्म में आप नौकरी करते हैं, उनके शहर से बाहर बिजनैस ट्रिप पर या मीटिंग हेतु जाना पड़ सकता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Tips for successful business trip: आधुनिक युग में बिजनैस आगे बढ़ाने के लिए या जिस फर्म में आप नौकरी करते हैं, उनके शहर से बाहर बिजनैस ट्रिप पर या मीटिंग हेतु जाना पड़ सकता है। यदि आप फ्रैश और एनर्जैटिक होंगे तो जिनसे मिलना है उन पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। ढीले-ढाले, थके-थके रहेंगे तो जिस उद्देश्य हेतु आप गए हैं वह प्रभाव नहीं डाल पाएंगे, जितना कि फ्रैश, स्मार्ट बन कर डाल सकते हैं।
अक्सर ट्रिप पर आप थके-थके रहते हैं तो ध्यान दें कुछ टिप्स पर:

PunjabKesari Tips for successful business trip

सफर पर जाते समय या होटल में स्टे करना हो तो कुछ फ्रूट्स अपने साथ हमेशा रखें। फ्रूट्स आपको ताजगी देते हैं। वैसे खाने के लिए कुछ चाकलेट्स, ड्राईफ्रूट्स भी रखें ताकि आपके शरीर को इंस्टैंट एनर्जी मिल सके।

आप सफर कर रहे हैं और अगले दिन पहुंच कर आपको मीटिंग अटैंड करनी है तो ऐसे में नींद पूरी लेने के लिए आई मास्क और ईयरप्लग्स ले जाएं ताकि सफर में पूरा आराम मिल सके।

PunjabKesari Tips for successful business trip

लम्बे समय के बिजनैस ट्रिप पर जा रहे हैं तो सुबह समय पर उठें। लेट उठने का फंडा होटल में रह कर न अपनाएं कि काम तो विशेष करना नहीं है। समय पर उठ कर आप वर्कआऊट कर सकते हैं।

सफर के लिए डार्क कलर्स के कपड़े ले जाएं ताकि गंदे न लगें। जिन कपड़ों पर कम रिंकल्स पड़ते हों वही ले जाएं ताकि प्रैस का ज्यादा तनाव न रहे। मीटिंग के दौरान बिजनैस सूट ही पहनें। टूर पर गिने-चुने कपड़े ही ले जाएं नहीं तो सामान संभालने का झंझट बढ़ जाएगा।

अनजान लोगों के साथ निकटता न बढ़ाएं। व्यवहार शालीन बना कर रखें।

PunjabKesari Tips for successful business trip

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!