आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 06 Aug, 2020 06:48 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 6 अगस्त में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 6 होता है। जिनके स्वामी शुक्र देव हैं। मूलांक 6 वाले जातक मुख्यतः एक प्रभावशाली व्यक्तित्व

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
 
Todays Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 6 अगस्त में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 6 होता है। जिनके स्वामी शुक्र देव हैं। मूलांक 6 वाले जातक मुख्यतः एक प्रभावशाली व्यक्तित्व के होते हैं। इनके चेहरे से इनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। ये लोग जीवन की सुख-सुविधाओं व भोग विलासिता को पसंद करते हैं तथा जीवन का भरपूर आनंद उठाना चाहते हैं। इनके चेहरे में एक विशेष प्रकार का आकर्षण होता है। आज जिन जातकों का जन्मदिन है, उन्हें चाहिए कि पहले से चले आ रहे कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा किया जाए। इस वर्ष गृहस्थ जीवन के फल थोड़े मन्दे हो सकते हैं। अगस्त के माह में खर्चे अधिक होंगे। कोई मकान या प्रॉपर्टी खरीदने के योग भी बनते हैं। सितम्बर के माह में स्त्री, मित्र या सहकर्मी के साथ बातचीत में सतर्कता बरतें। अकारण ही किसी झगड़े या विवाद में फंस सकते हैं। अक्टूबर का महीना व्यवसाय की दृष्टि से अच्छा है परंतु वैवाहिक जीवन का सुख किसी ग़लतफ़हमी का शिकार हो सकता है। नवम्बर के माह में कारोबार में बढ़ोतरी होगी। कोई गुप्तरोग की संभावना बनती है, समय पर चिकित्सक से सलाह लें। दिसम्बर के महीने का समय विद्यार्थियों के लिए शुभ है। मन लगाकर अध्ययन करें, उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

वर्ष 2021 की शुरुआत कारोबार व नौकरी पेशे के लिए शुभ है। पिता के आशीर्वाद से कार्य सफल होंगे। फरवरी के महीने में मानसिक तनाव महसूस करेंगे। मार्च के समय में कारोबार के विस्तार पर विचार किया जा सकता है। अप्रैल के महीने में कोई नया कार्य व बड़ा निवेश न करें। किसी भी कार्य को पूर्ण सतर्कता से करें। मेहनत के हिसाब से परिणाम न मिलने के कारण मन अशांत रहेगा। मई व जून का समय विवाह योग्य जातकों के लिए अच्छा है। किसी नए वाहन के खरीदने के योग भी बनते हैं। जुलाई के महीने में यात्राएं सम्भव हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए मां लक्ष्मी की पूजा करें व लाल गुलाब का पुष्प अर्पित करें।

मंदिर में घी दान दें।

हनुमान जी की प्रतिमा से सिंदूर लेकर तिलक करें।

पीपल वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!