आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 23 Dec, 2023 07:44 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 23 दिसंबर में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है, जिनके स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले जातक बहुत ही बुद्धिमान एवं चतुर होते हैं। ये लोग वाककला में निपुण होते हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 23 दिसंबर में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है, जिनके स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले जातक बहुत ही बुद्धिमान एवं चतुर होते हैं। ये लोग वाककला में निपुण होते हैं। अपनी बातों से दूसरों का मन मोह लेते हैं। मूलांक 5 वाले जातकों को सामने वाले व्यक्ति के अनुसार शब्दों का चयन करना बखूबी आता है। लोग इनकी बातों से आकर्षित होते हैं। मूलांक 5 वाले जातकों को मार्केटिंग, सेल्स मैन जैसे क्षेत्रों में कामयाब रूप से कार्य करते हुए देखा गया है। इन लोगों की शिक्षा प्रायः उत्तम रहती है। हालांकि शिक्षा पूरी होने के बाद मूलांक 5 वाले जातकों को नौकरी की अपेक्षा स्वयं के कारोबार में ज्यादा रुचि लेते हुए देखा गया है। व्यापारिक लेन-देन अथवा कारोबार में मूलांक 5 वाले जातक बेहतर करते हैं। मूलांक 5 वाले जातक हंसमुख होते हैं। दूसरों से मित्रता करना इन्हें पसंद होता है। इनके मित्रों की संख्या अधिक होती है परंतु करीबी मित्र कम ही होते हैं। मूलांक 5 वाले जातक अपने मन की बातें छुपा कर नहीं रखते। स्पष्ट रूप से दूसरों को अपनी बातें बताना पसंद करते हैं। मूलांक 5 वाले जातकों का वैवाहिक जीवन सुखी होता है। ये लोग अपने जीवनसाथी से किसी प्रकार का पर्दा नहीं रखते। अपने मन की बातों को बिना किसी छल-कपट और बनावट के सामने रख देते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए सकारात्मक परिणाम वाला रहेगा। इस साल वैवाहिक जीवन के सुख में वृद्धि होगी। जीवन में कोई प्रेम संबंध भी दस्तक दे सकता है। विवाह योग्य जातकों को भी शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। इस वर्ष वाहन खरीदने के योग बनते हैं। दिसंबर के महीने के शेष दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। उतावलेपन में आकर अपने काम खुद न बिगाड़ें।

वर्ष 2024 के जनवरी के महीने में कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है। अपने मन की बात जीवनसाथी के साथ साझा करके बेहतर महसूस करेंगे। फरवरी के महीने में अपने खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। आपके स्वभाव में परिपक्वता उत्पन्न हो सकती है। मानसिक तनाव की स्थिति बनने की संभावना भी बनती है। मार्च के महीने में बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें और दृढ़ संकल्प के साथ अपने अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करें। प्रतियोगिता में सफलता मिलने के योग बनते हैं। अप्रैल के महीने का समय व्यावसायिक स्तर पर अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र पर आपको किसी नए काम की जिम्मेदारी मिलेगी, जिसको निभाने में आप बखूबी सफल रहेंगे। मई के महीने में दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें और अपने भेद किसी को न बताएं। जून के महीने का समय नौकरी में पदोन्नति के योग लेकर आएगा। जुलाई के महीने में विदेशी काम से लाभ होगा। अगस्त के महीने में आपका मन संगीत या प्रकाशन जैसी कला की तरफ आकर्षित हो सकता है। सितंबर के महीने में भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। अक्टूबर के महीने में यात्राओं के योग बने रहेंगे। मां की सेहत का ख्याल रखें। नवंबर के महीने में मेहनत से काम करने पर सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए जीवनसाथी के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। गाय को हरा चारा खिलाएं और उसकी सेवा करें। लक्ष्मी मां की आराधना करें। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दान करें। परनिंदा से परहेज करें। शनि चालीसा का पाठ करें। चावल का दान मंदिर में करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। छोटे बहन-भाइयों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!