आज का राशिफल 29 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Apr, 2024 06:24 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी दक्षिता से जटिल

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी दक्षिता से जटिल कामों को आसानी से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। राजनीति में आपकी रूचि बढ़ सकती है। उच्च रक्तचाप की समस्या परेशानी का कारण बन सकती है, इसलिए अपने स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

 

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। युवाओं को करियर में अच्छे अवसर मिलेंगे, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कुछ दिनों से माता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। आज कुछ नया शुरू करने का मन बना सकते हैं। संतान के करियर को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से चर्चा करेंगे।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। सामाजिक गतिविधियों में रूचि बढ़ेगी। व्यवसाय में काम की अधिकता रहेगी परन्तु समय रहते सभी काम सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। विद्यार्थियों को अपने किसी विषय को समझने में शिक्षकों की मदद मिलेगी।
उपाय- बेसन के लड्डू बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज परिवार के किसी सदस्य के साथ बहसबाजी हो सकती है। व्यापार में साझेदार के साथ चल रही गतिविधियों को दूर करेंगे। शोध से जुड़े व्यक्तियों को आज कुछ सफलता मिलने की सम्भावना है। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को बहुराष्ट्रीय कंपनी से प्रस्ताव मिलेगा।
उपाय- ख़राब विद्युत का सामान घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज अपने विचारों को दूसरों के सामने खुल कर रखने में परेशानी हो सकती है। बनते कामों में रुकावट आने से स्वभाव में चिड़चिड़ापन आएगा। पैतृक संपत्ति के बंटवारे को लेकर चल रहे विवाद को आपसी सहमति से हल करेंगे।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आर्थिक मुद्दों को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। अनावश्यक खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। युवा अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। जीवनसाथी के साथ मूवी देखने का प्रोग्राम बनेगा। दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा।
उपाय- गोल्डन कलर की रिस्ट वॉच पहनें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज स्थान परिवर्तन संभव है। कारोबार के विस्तार के लिए अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए लोन लेना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में लापरवाही के कारण आपको परेशानी हो सकती है। आज कोई भी बड़ा निवेश करने से बचें।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज ड्राइविंग करते समय नियमों का पालन करें अन्यथा चालान कट सकता है। साझेदारी के व्यापार में पारदर्शिता रखने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में माहौल किसी सहकर्मी के कारण तनावपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कारोबार में विशेष सफलता मिलने की उम्मीद है। आज मित्र के घर किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। व्यावसायिक दृष्टिकोण से आज का दिन उत्तम रहेगा। आज शुरू किये गए सभी काम सुचारू रूप से चलेंगे।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!