Vastu tips for health: निरोगी काया पाने के लिए इस जगह रखें medicine box

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 27 Mar, 2024 08:56 AM

vastu tips for health

निरोगी काया की चाह हर कोई रखता है। जीवन का आनंद लेने के लिए शरीर का स्वस्थ होना बहुत आवश्यक है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu for medicine box: निरोगी काया की चाह हर कोई रखता है। जीवन का आनंद लेने के लिए शरीर का स्वस्थ होना बहुत आवश्यक है। आजकल के समय में कम उम्र के लोग बहुत सी बीमारियों से जूझ रहे हैं। बहुत सी कोशिशों के बाद भी बीमारियों से पीछा नहीं छुड़ा पा रहे हैं तो इसका कारण गलत दिशा में रखी दवाइयां हो सकती हैं। कई बार गलत दिशा में रखा दवाई का बक्सा मुश्किलों का कारण बन सकता है। तो आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार घर में दवाइयां रखने की सही जगह क्या होनी चाहिए-

PunjabKesari Vastu tips for health

Keep medicine in this direction to get rid of disease बीमारी से छुटकारा पाने के लिए इस दिशा में रखें मेडिसिन: वास्तु के मुताबिक स्वास्थ्य और निरोगी काया के लिए उत्तर-पूर्व यानी कि ईशान कोण में दवाइयां रखना सबसे शुभ माना जाता है। इसे सूर्य की दशा भी कहते हैं। इस जगह पर रखी दवाइयां व्यक्ति के जीवन से बीमारियों को दूर कर देती हैं।

PunjabKesari Vastu tips for health

Do not keep medicines in this place इस जगह न रखें दवाइयां: कभी भी देवी-देवताओं के समीप और पूजा स्थान के पास  दवाइयों को नहीं रखना चाहिए। इस जगह दवा के बॉक्स को रखने से व्यक्ति को जीवन भर कोई न कोई बीमारी लगी रहती है।
 
कभी-कभी जल्दबाजी में हम दवाइयों को रसोई घर में रख देते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना बहुत ही अशुभ होता है अन्यथा इससे व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

दक्षिण-पूर्व दिशा में दवाइयों को रखने से बचना चाहिए, ऐसा करने से दवाइयों का असर खत्म हो जाता है।

PunjabKesari Vastu tips for health

नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए अपने पलंग के सिरहाने एवं साइड टेबल पर दवाइयां कभी नहीं रखनी चाहिए। शीघ्र लाभ के लिए दवा को उपयोग में लाने के बाद बंद अलमारी या दराज में रखें।

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!