Weekly Tarot Horoscope (30th july-5th august): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Jul, 2023 11:56 AM

weekly tarot horoscope

मेष- ये वीक मेष राशि वालों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में ही कुछ अनचाहे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कारोबार में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- ये वीक मेष राशि वालों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में ही कुछ अनचाहे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कारोबार में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। परिजनों के साथ संबंधों को मधुर बनाए रखने के लिए वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। गलत खान-पान से पेट खराब हो सकता है।
उपाय- गाय को हरा चारा खिलाएं।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 3

वृष- जो लोग विदेश में अपने करियर या कारोबार को सेट करने की सोच रहे हैं, हफ्ते के मध्य में मनचाही सफलता मिल सकती है। इस वीक आपको किसी भी तरह के निवेश करने की आवश्यकता है। कोर्ट-कचहरी में आपके खिलाफ चल रहा मुकदमा या केस खत्म होगा। हफ्ते के आखिर में परिवार के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव होने की संभावना है।
उपाय- ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम: मंत्र का जाप करें।
शुभ रंग- लाल
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 6

मिथुन- यह हफ्ता मिथुन राशि वालों के लिए बहुत ही खुशनुमा रहने वाला है। कारोबार में आ रही मुश्किलों को दूर करने के लिए
किसी शुभचिंतक का सहयोग आपकी उम्मीद बढ़ाएगा। विद्यार्थी और युवा अपने भविष्य को लेकर पहले से अधिक सक्रिय होंगे। किसी रिश्तेदार के यहां से कोई बुरी खबर मिल सकती है। आंखों में इंफेक्शन होने की संभावना है।
उपाय- गुरु का आशीर्वाद लें।
शुभ रंग- नीला
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 8

कर्क- इस वीक संबंधों में चल रही कड़वाहट दूर होने की संभावना है। युवा वर्ग अपनी पढ़ाई और करियर के प्रति पूरी तरह गंभीर रहेंगे। सप्ताह के मध्य में ऑफिस के सहकर्मियों के साथ झगड़ा होने की संभावना है। परिवार के साथ किसी करीबी के यहां घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। मनचाहे व्यक्ति के साथ विवाह तय होने की संभावना है।
उपाय- माता-पिता का आशीर्वाद लें।
शुभ रंग- बादामी
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 9

सिंह- नौकरीपेशा लोगों पर इस सप्ताह कामकाज का अतिरिक्त बोझ बना रह सकता है। सप्ताह की शुरुआत में भूमि-भवन से जुड़े विवाद चिंता का बड़ा कारण बन सकते हैं। किसी भी मामले में जल्दबाजी में गलत निर्णय लेने से बचें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए जीवनसाथी की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।
शुभ रंग- ऑरेंज  
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 7

कन्या- इस वीक संपत्ति की प्राप्ति में आपके सगे-संबंधी रोड़े अटका सकते हैं तो थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में किसी की मदद से मुश्किल काम समय से पूरा हो जाएगा। पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें। किसी भी गैर कानूनी कार्य में रुचि लेना आपको मुसीबत में डाल सकता है। माता की सेहत को लेकर चिंता बनी रहेगी।
उपाय- भगवान श्री लक्ष्मीनारायण की पूजा करें।
शुभ रंग- पर्पल
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 5

तुला- इस सप्ताह अपने कामकाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही या फिर उसे टालने की आदत से बचने की कोशिश करें। धन का लेन-देन तथा कागज संबंधी काम करते समय खूब सतर्क रहने की आवश्यकता है। अविवाहित लोगों के लिए विवाह संबंधी कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है। संतान के भविष्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। सेहत को लेकर लापरवाही न करें।
उपाय- माता सरस्वती की पूजा करें।
शुभ रंग- पीला
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक-1

वृश्चिक- हफ्ते की शुरुआत में बॉस के साथ संबंध अच्छे होंगे। ऑफिस में फाइनेंस संबंधी कार्य को ध्यान से करने की कोशिश करें। व्यापार कर रहे लोगों को फोन के जरिए कोई खुशखबरी मिलेगी। जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर घूम रहे थे, उन्हें इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है। साथी की सेहत को लेकर लापरवाही न करें।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 3

धनु- इस सप्ताह यात्रा के दौरान प्रभावी लोगों से मुलाकात होगी। जिनके साथ जुड़कर भविष्य में किसी लाभदायक योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। व्यवसाय से जुड़े लोग इस सप्ताह बाजार में आई तेजी का पूरा लाभ उठाने में कामयाब होंगे। सप्ताह के मध्य में जीवनसाथी से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। बाहर के खाने से परहेज करें।
उपाय- तुलसी के आगे घी का दीपक जलाएं।
शुभ रंग- सफेद
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 3

मकर- सप्ताह के मध्य में भूमि-भवन से जुड़े विवाद दूर होंगे। बेरोजगार लोगों को रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। पार्टनर के साथ हंसी-खुशी पल बिताएंगे। छात्रों को परीक्षा में अच्छे परिणाम के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है। दस्तावेज से जुड़ी किसी भी बात को नजरअंदाज न करें। परिवार के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान बन सकता है। घुटनों में दर्द रहेगा।
उपाय- धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करें।
शुभ रंग- ब्राउन
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 4

कुंभ- यह हफ्ता कुंभ राशि वालों के लिए आनंदमय रहने वाला है। लंबे समय से जिस काम को करने के बारे में सोच रहे थे उसके पूरे होने की संभावना है। बिजनेस को लेकर कोई योजना बनाई है, तो उस पर काम कर सकते हैं। युवा अपना पूरा समय दोस्तों के साथ घूमने-फिरने में बिताएंगे। परिवार के किसी मेंबर की अचानक तबीयत खराब हो सकती है।
उपाय- शिव-पार्वती की पूजा करें।
शुभ रंग- पीला
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 2

मीन- इस वीक अपने काम की क्वालिटी को बेहतर बनाने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में सभी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। सरकारी मामले में किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद लेने पड़ेगी। घर में मेहमानों के आने से कुछ जरूरी काम अटक सकते हैं। उच्च शिक्षा के लिए प्रयत्न करने वाले लोगों को सफलता मिलेगी। नसों में खिंचाव की समस्या बनी रहेगी।
उपाय- देवी दुर्गा की पूजा करें।
शुभ रंग- ग्रे
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 8

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!