मनोज बाजपेयी ने "RRR" और "कांतारा" को बताया अपनी पसंदीदा फिल्में, जानिए किसे दिया श्रेय

Edited By Varsha Yadav,Updated: 16 May, 2024 11:29 AM

manoj bajpayee called rrr and kantara as his favorite films

ृृइंडियन सिनेमा ने ग्लोबल ऑडियंसेज को बहुत सारे ऐसे कंटेंट दिए हैं, जो रिलीज के सालों बाद भी यादगार बने हुए हैं। साल 2022 में इंडियन सिनेमा ने दो ग्लोबली एक्लेम्ड फिल्में दी।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंडियन सिनेमा ने ग्लोबल ऑडियंसेज को बहुत सारे ऐसे कंटेंट दिए हैं, जो रिलीज के सालों बाद भी यादगार बने हुए हैं। साल 2022 में इंडियन सिनेमा ने दो ग्लोबली एक्लेम्ड फिल्में दी, जिसमें एसएस राजामौली की जूनियर एनटीआर और राम चरण स्टारर 'आरआरआर' और होम्बले फिल्म्स और ऋषभ शेट्टी द्वारा प्रोड्यूस और डायरेक्ट की गई 'कांतारा: ए लीजेंड' का नाम शामिल है। दोनों फिल्मों को रिलीज हुए लगभग दो साल बीत चुके हैं, लेकिन अभी भी न केवल दर्शकों बल्कि कई मशहूर हस्तियों द्वारा भी इनकी चर्चा की जाती है।

 

हाल ही में एक इंटरव्यू में मनोज बाजपेयी ने कहानी के बारे में कहा है, "कहानी में ओरिजनलिटी होनी चाहिए, और दर्शकों को नई कहानी बताई जानी चाहिए। आज के समय में साउथ इंडस्ट्री की फिल्में चल रही हैं, इसके पीछे का कारण उनके फिल्म मेकर्स, उनकी शॉट टेकिंग है। भारतीय सिनेमा भले ही वर्ल्ड सिनेमा से प्रेरणा लेता हो, लेकिन इसकी कहानियाँ अनोखी हैं और संस्कृति में गहराई से जुड़ी हुई हैं। फिल्मों का उद्देश्य दर्शकों को बांटने के बजाय उन्हें एकजुट करना होना चाहिए।"

 

जब उनसे उनकी पसंदीदा फिल्म के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा, "बहुत सारी फिल्में हैं जिन्हें मैं पसंद करता हूं, और आरआरआर और कांतारा उनमें से एक हैं। मुझे कंतारा इसलिए पसंद आई क्योंकि इसमें दक्षिण की संस्कृति और रीति-रिवाजों को दर्शाया गया है और पूरी टीम ने एक बेहतरीन मेनस्ट्रीम की फिल्म बनाई है जो मेरे लिए एक रेफरेंस के रूप में काम करती है। आरआरआर उन मेनस्ट्रीम की फिल्मों में से एक है जो मुझे पसंद आईं।"

 

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि 'आरआरआर' और 'कांतारा' ने दर्शकों पर एक अनोखी छाप छोड़ी है। कंटेंट, कहानी सुनाने के तरीके, और निर्देशन की शक्ति ने सभी को अपनी तरफ खींचा है और दोनो फिल्मों ने यह साबित कर दिया है कि ओरिजनल कंटेंट को कोई नहीं रोक सकता।

 

'कांतारा' और 'आरआरआर' दोनों ने अपनी कहानी से दर्शकों को हैरान कर दिया, जो भारतीय संस्कृति में गहराई से जुड़ी हुई है, और इस वजह से फिल्म को दुनिया भर में तारीफें मिली। दर्शकों के प्यार के अलावा, दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त परफॉर्मेंस दी और कई बड़े अवॉर्ड समारोहों में भी धूम मचाई।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!