कठिन दौर से गुजर रहा है अमेरिका, लोकतंत्र पर है दुनिया की नजर: पाकिस्तानी-अमेरिकी व्यवसायी

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 11 Jul, 2024 04:48 PM

america is going through a difficult phase the world is looking at

अमेरिका में एक पाकिस्तानी -अमेरिकी व्यवसायी ने बुधवार को कहा कि देश कठिन समय से गुजर रहा है और दुनिया अमेरिकी लोकतंत्र पर करीब से नजर रख रही है। यह बयान ऐसे समय में आया है जब अमेरिका में पांच न...

वाशिंगटन: अमेरिका में एक पाकिस्तानी -अमेरिकी व्यवसायी ने बुधवार को कहा कि देश कठिन समय से गुजर रहा है और दुनिया अमेरिकी लोकतंत्र पर करीब से नजर रख रही है। यह बयान ऐसे समय में आया है जब अमेरिका में पांच नवंबर को होने वाले चुनाव में मात्र चार माह से भी कम समय बचा है और सत्ताधारी डेमोक्रेटिक पार्टी के भीतर वर्तमान राष्ट्रपति जो. बाइडन को हटाने का आह्वान किया गया है। प्रमुख पाकिस्तानी-अमेरिकी व्यवसायी साजिद तरार ने पीटीआई भाषा को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘मेरे विचार से इस समय पूरी दुनिया अमेरिका की लोकतांत्रिक प्रणाली पर नजर रख रही है। 

अमेरिका विशेषकर लोकतंत्र के नजरिए से कठिन दौर से गुजर रहा है।'' मैरीलैंड के ‘‘मुस्लिम अमेरिकन्स फॉर ट्रम्प'' संगठन के संस्थापक और प्रमुख तरार अगले सप्ताह रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (आरएनसी) के लिए विस्कॉन्सिन के मिल्वौकी जा रहे हैं, जहां ट्रम्प को पांच नवंबर के आम चुनाव के लिए औपचारिक रूप से पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया जाएगा। बिइडन डेमोक्रेटिक पार्टी के संभावित उम्मीदवार हैं। 2016 में ट्रंप के पहली बार राष्ट्रपति चुने जाने से लगातार उनका समर्थन कर रहे कुछ मुस्लिम अमेरिकियों में से एक तरार ने कहा, ‘‘इस समय राष्ट्रपति बाइडन बहुत कमजोर दिख रहे हैं।

राष्ट्रपति बदलने के लिए उठाए जा रहे कदम के बीच अमेरिकी बहुत चिंतित हैं....।'' उन्होंने कहा कि अमेरिकियों को बाइडेन और ट्रंप प्रशासन के चार सालों की समीक्षा करने का मौका मिलेगा। उन्होंने दावा किया कि मौजूदा प्रशासन की कमजोर विदेश नीति की वजह से दुनिया तीसरे विश्व युद्ध के कगार पर है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!