भारत-पाक मतभेदों के हल के लिए राजनीतिक, कूटनीतिक तरीके ही एकमात्र उपाय : रूस

Edited By shukdev,Updated: 14 Aug, 2019 10:04 PM

diplomatic methods are the only solution to resolve indo pak differences

रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को टेलीफोन पर बातचीत की और रूस ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच के मतभेदों को दूर करने के लिए एकमात्र तरीका राजनीतिक और कूटनीतिक माध्यम....

मास्को: रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को टेलीफोन पर बातचीत की और रूस ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच के मतभेदों को दूर करने के लिए एकमात्र तरीका राजनीतिक और कूटनीतिक माध्यम ही हैं। जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने तथा राज्य को दो केंद्रशासित क्षेत्रों में विभाजित करने के भारत सरकार के फैसले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच पैदा तनाव पर बातचीत करने के लिए कुरैशी ने लावरोव को फोन किया।

रूसी विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि जम्मू-कश्मीर राज्य की कानूनी स्थिति बदलने के लिए नई दिल्ली द्वारा किए गए फैसले के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच बिगड़ते संबंधों के बीच दक्षिण एशिया की स्थिति पर बातचीत हुई। इसमें कहा गया है कि रूसी पक्ष ने तनाव में कमी लाने की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा कि पाकिस्तान तथा भारत के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए राजनीतिक और कूटनीतिक माध्यम के अलावा कोई विकल्प नहीं है। बयान में कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र में रूसी प्रतिनिधि इस रुख पर कायम हैं। इस बीच, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक अलग बयान में कहा कि कुरैशी ने लावरोव को कश्मीर के मौजूदा हालात के बारे में जानकारी दी। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!