Ukrain War: रूस ने भीड़-भाड़ वाले ‘मॉल’ में दागी मिसाइल, भीषण आग में कम से कम 16 लोगों की मौत (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 28 Jun, 2022 11:09 AM

russia ukraine conflict at least 16 killed as missile hits  crowded  mall

यूक्रेन-रूस के बीच पिछले कई महीनों से लगातार जंग जारी है। दोनों देशों के बीच फिलहाल समझौते के कोई आसार नहीं नजर आ रहे हैं। इस...

इंटरनेशनल डेस्कः यूक्रेन-रूस के बीच पिछले कई महीनों से लगातार जंग जारी है। दोनों देशों के बीच फिलहाल समझौते के कोई आसार नहीं नजर आ रहे हैं। इस बीच सोमवार को  यूक्रेन के मध्य क्षेत्र में स्थित क्रेमेनचुक शहर में रूस की एक मिसाइल भीड़भाड़ वाले शॉपिंग सेंटर से टकरा गई और हमले में  दर्जन से अधिक  नागरिकों के मारे जाने व कई घायल हो गए। 

PunjabKesari

यूक्रेन  के अधिकारियों ने बताया कि  क्रेमेनचुक में मॉल के निशाना बनाकर किए गए रूस मिसाइल हमले में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 16 हो गई है जबकि 59 लोग घायल है। मंगलवार तड़के यूक्रेन इमरजेंसी सर्विसेज के प्रमुख सर्गेई क्रूक ने बताया  घायलों में से 25 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है । ”

 

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने सोमवार को एक टेलीग्राम पोस्ट में कहा कि घायलों की संख्या ''अकल्पनीय'' थी। एक रिपोर्ट के हवाले से उन्होंने कहा कि हमले के समय एक हज़ार से अधिक नागरिक मॉल के अंदर थे। कुछ मिनट बाद, राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिल टायमोशेंको ने एक टेलीग्राम पोस्ट में कहा, ''कम से कम दो लोग मारे गए और लगभग 20 लोग घायल हो गए, जिनमें से नौ की हालत गंभीर है।ज़ेलेंस्की ने कहा कि मिसाइल ने ''रूस की सेना के लिए कोई खतरा नहीं'' पैदा किया और इसका ''कोई रणनीतिक मूल्य नहीं था।''उन्होंने रूस पर ''सामान्य जीवन जीने के लोगों के प्रयासों में व्यवधान डालने'' का आरोप लगाया।

PunjabKesari

 यह लगातार दूसरा दिन है जब रूसी मिसाइल ने किसी सिविल इमारत को निशाना बनाया है। इससे पहले यूक्रेन ने दावा किया था कि रविवार को रूस की एक मिसाइल ने कीव में एक आवासीय इमरात हिट किया। शहर के मेयर विटाली क्लिट्स्को के मुताबिक हमले में बच्ची समेत चार लोग घायल हुए थे। वहीं रविवार को मॉस्को ने कहा कि उसके बलों ने उत्तरी और पश्चिमी यूक्रेन में तीन सैन्य केंद्रों पर हमले किए हैं, जिनमें से एक पोलैंड की सीमा के पास है। 

 PunjabKesari

रूस की तरफ से ये हमले ऐसे समय में हो रहे हैं जब जर्मनी के बवारियन आल्प्स में G7  शिखर सम्मेलन आयोजित हो रहा है। राष्ट्रपति वोलोदिमिर जलेंस्की ने भी G7 के नेताओं से वीडियो लिंक के जरिए बातचीत की।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ज़ेलेंस्की ने शिखर सम्मेलन में शामिल हुए नेताओं से वर्ष के अंत तक अपने देश पर रूस के आक्रमण को समाप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करने की अपील की, जिसमें रूस के खिलाफ प्रतिबंधों को तेज करना भी शामिल है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!