आईटेल A60s- 7K के रेंज में 8GB RAM से लैस भारत का पहला स्मार्टफोन, जानें क्यों है खास

Edited By Deepender Thakur,Updated: 14 Aug, 2023 08:17 PM

itel a60s equipped with 8gb ram in the range of 7k know why it is special

मोबाइल निर्माता कंपनी आईटेल ने बाजार में 7 हजार रेंज में भारत के पहले 8GB RAM से सुसज्जित अपने A60s मॉडल को लांच किया था।

हाल ही में मोबाइल निर्माता कंपनी आईटेल ने बाजार में 7 हजार रेंज में भारत के पहले 8GB RAM से सुसज्जित अपने A60s मॉडल को लांच किया था। इस फोन के साथ ही आईटेल ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी में वह सबसे आगे क्यों है। साथ ही यह भी कि वह ग्राहकों की पहली पसंद क्यों है। स्मार्टफोन से जुड़े अनुभवों को बढ़ाने के उद्देश्य से लाया गया यह फोन अमेजन प्राइम डे सेल के दौरान ग्राहकों के लिए प्रमुख आकर्षण रहा। 

हाई परफोर्मेंस बैटरी और हाई मेमोरी से सुसज्जित यह फोन अभी भारत में चर्चा का विषय बन गया है। गूगल से लेकर विभिन्न ईकॉमर्स साइट पर इसकी सर्च लगातार बढ़ रही है। अगर आप भी नई मोबाइल लेने की सोच रहे हैं और कम दाम में अच्छी डील चाहते हैं तो इस फोन पर विचार कर सकते हैं। आइए जानते हैं क्यों है यह स्मार्टफोन खास।

क्या हैं आकर्षक फीचर्स 

PunjabKesari

हाई RAM : यह 7000 के प्राइस रेंज में भारत का पहला स्मार्टफोन है जो 8GB (4GB+4GB) RAM से सुसज्जित है। इतना हाई RAM इसके स्पीड की गारंटी देता है। यह न केवल किसी भी सर्च रिजल्ट को तुरंत पूरा कर सकता है बल्कि विभिन्न ऐप के उपयोग के अनुभव को भी बढ़ाने में सक्षम है। 

हाई मेमोरी : यह फोन दो वेरिएंट में उपल्ब्ध है। एक वेरिएंट 128GB इंटरनल मेमरी के साथ उपलब्ध है तो वहीं दूसरा 64GB के साथ। इनके मूल्य में मामूली सा अंतर है। यह प्रतिदिन के काम के लिए पर्याप्त स्पेस प्रदान करती है। इतनी हाई मेमोरी यूजर्स को अनगिनत फोटो खींचने, वीडियो रिकॉर्ड करने या अन्य कुछ सेव करने की आजादी देता है। 

शक्तिशाली बैटरी : दोनों ही वेरिएंट 5000mAh बैटरी और 10W चार्जिंग से सुसज्जित हैं। लंबे समय तक चलने में सक्षम ये बैटरी यूजर्स को लगातार मोबाइल का उपयोग करने और एंटरटेनमेंट से जुड़े रहने में मदद करती है। इसकी चार्जिंग भी काफी फास्ट है, जो यह सुनिश्चित करता है कि मोबाइल के उपयोग में कोई रुका वट पैदा न हो।

हाई क्वालिटी कैमरा : इसमें 8MP का रियर और 5MP का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है। यह हाई क्वालिटी फोटो लेने में सक्षम है। रियर कैमरा में QVGA सेंसर लगा हुआ है जो आसपास उपल्ब्ध लाइट के हिसाब से स्वतः समायोजित होता है और आवश्यता पड़ने पर फ्लैशलाइट की सुविधा प्रदान करता है। 5MP का फ्रंट कैमरा न केवल सेल्फी अनुभव को बढ़ाता है बल्कि वीडियो कॉल को भी स्पष्ट विजुअल के साथ सुगम बनाता है।

फुल स्क्रीन डिस्प्ले : यह स्मार्टफोन 6.6 HD+IPS फुल स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है, जो बहुत ही खास विजुअल अनुभव प्रदान करता है। चाहे आप फोटो देख रहे हों या कोई वीडियो, इसका बड़ा डिस्प्ले आपके अनुभव को बढ़ाएगा।

डुअल सिक्योरिटी : यह अत्याधुनिक डुअल सिक्योरिटी सिस्टम से लैस है। यूजर्स को फिंगरप्रिंट और फेस-आईडी के माध्यम से अपने फोन और डाटा को सुरक्षित रखने में सक्षम बनाता है। 

कनेक्टिविटी विकल्प : यह फोन कनेक्टिविटी के सभी आधुनिक विकल्प प्रदान करता है, जैसे - ब्लूटूथ, वाईफाई, व इयरफोन जैक। ये विकल्प डिवाइस को अन्य डिवाइस या इंटरनेट से सहज रूप से जोड़ने में सक्षम बनाता है। 

मजबूत प्रोसेसर : इस फोन में Android 12 (Go edition) प्रोसेसर का उपयोग किया गया है, जो हाई स्पीड सुनिश्चित करता है। लंबे समय तक उपयोग करने के बाद भी यह अपने स्पीड को बनाए रखने में सक्षम है।

कलर विकल्प और कीमत : यह फोन अभी शैडो ब्लैक, मूनलाइट वायलेट और ग्लेशियर ग्रीन कलर में उपल्ब्ध है। 

कंपनी ने दोनों ही वेरिएंट को किफायती दरों पर पेश किया है ताकि अधिक-से-अधिक लोग आधुनिक तकनीक से लैस इस फोन का लाभ उठा सकें। 8GB+128GB वेरिएंट 6,999 रूपये में मिल रहा है जबकि 8GB+64GB वेरिएंट की कीमत 6,299 रूपये है। 

अनेक मॉडल से भरे आज के बाजार में कभी-कभी अच्छे मोबाइल का चुनाव कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है। यह आवश्यक है कि आप अच्छी तरह से फिचर्स को जानकर और कंपनी के पूर्व के रिकॉर्ड को देखकर ही अंतिम निर्णय लें। प्रतिष्ठित ब्रांड आईटेल की यह पेशकश आपको निर्णय लेने में मदद करेगी और स्मार्टफोन से जुड़े अनुभवों को बेहतर करेगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!