अहमदाबाद: राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन से पहले हुआ ड्रोन शो, PM मोदी ने शेयर कीं दिलचस्प तस्वीरें

Edited By Seema Sharma,Updated: 29 Sep, 2022 10:51 AM

ahmedabad drone show held before inauguration of national games

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से गुजरात का दो दिवसीय दौरा करेंगे, जहां वह विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और राज्य में पहली बार आयोजित हो रहे 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से गुजरात का दो दिवसीय दौरा करेंगे, जहां वह विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और राज्य में पहली बार आयोजित हो रहे 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे। राष्ट्रीय खेलों (National Games) उद्घाटन से पहले अहमदाबाद के लोगों ने दिलचस्प ड्रोन शो का लुत्फ उठाया। इसकी कुछ तस्वीरें पीएम मोदी ने भी ट्वीट की है। वहीं, कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। साल 2015 के बाद पहली बार राष्ट्रीय खेलों का आयोजन देश में हो रहा है और इस बार मेजबानी गुजरात कर रहा है।

PunjabKesari

गुजरात, मोदी का गृह राज्य है और इस साल के अंत तक वहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राज्य में करीब तीन दशक से शासन कर रही भाजपा सत्ता में कायम रहने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री सूरत में डायमंड रिसर्च एंड मर्केंटाइल (ड्रीम) सिटी के मुख्य प्रवेश द्वार और इसके पहले चरण के कार्यों का उद्घाटन करने के साथ-साथ 3,400 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। इसके बाद यहां लिंबायत क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

 

राज्य सरकार की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद भावनगर जाएंगे और करीब 6,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे, जिसमें भावनगर में दुनिया का पहला CNG (संपीड़ित प्राकृतिक गैस) टर्मिनल तथा एक ब्राउनफील्ड बंदरगाह शामिल है। विज्ञप्ति के अनुसार, भावनगर शहर के जवाहर चौक इलाके में एक जनसभा को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री का वहां दो किलोमीटर लंबा रोड शो करने का भी कार्यक्रम है। उनका अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में गुजरात सरकार के नवरात्रि उत्सव में भाग लेने का भी कार्यक्रम है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!