G7 Summit में दिखा भारत का दम, PM मोदी से हाथ मिलाने खुद चलकर आए दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति बाइडेन (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 28 Jun, 2022 02:00 PM

biden walks upto pm modi at g7 summit shows bonhomie between leaders

जर्मनी में हो रहे G7 शिखर सम्मेलन में एक बार फिर भारत की सफल विदेश नीति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता की मिसाल देखने...

इंटरनेशनल डेस्कः जर्मनी में हो रहे G7 शिखर सम्मेलन में एक बार फिर भारत की सफल विदेश नीति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता की मिसाल देखने को मिली।  सम्मेलन से पहले तमाम राष्ट्राध्यक्ष एक हाल में एकत्रित हुए । इन राष्ट्राध्यक्षों की भीड़ के बीच एक ऐसा नजारा देखने को मिला कि पूरी दुनिया एक बार फिर पीएम मोदी की मुरीद हो गई। दरअसल इस भीड़ में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन खुद चलकर पीएम मोदी के पास पहुंचे, उनका कंधा थपथपाकर ध्यान खींचा और उनसे हाथ मिलाया।

 

दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति का ये कदम पूरे अंतरराष्ट्रीय मीडिया को हैरान कर रहा है। मीडिया एजेंसी रायटर ने इस वीडियो को शेयर किया है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि पीएम मोदी से मिलने के लिए किस तरह अमेरिकी राष्ट्रपति ने इंतजार नहीं किया, बल्कि खुद चलकर उनके पास गए और गर्मजोशी से हाथ मिलाया। ये कोई छोटी-मोटी बात नहीं कि किसी देश के प्रधानमंत्री से हाथ मिलाने के लिए अमेरिका का राष्ट्रपति खुद ढूंढता हुआ आए।

PunjabKesari

इससे पहले सोमवार को जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज ने जी-7 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। शोल्ज ने दक्षिणी जर्मनी में शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल श्लॉस इलमाउ पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी की। यहां दुनिया के सात सबसे अमीर देशों के नेता यूक्रेन पर रूसी आक्रमण, खाद्य सुरक्षा और आतंकवाद से मुकाबला सहित विभिन्न महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी ने कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात की और आपसी संबंधों को मजबूती देने का प्रयास किया। मोदी जी-7 के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए रविवार से दो-दिवसीय यात्रा पर जर्मनी में हैं।


PunjabKesari

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!