Maharashtra Crisis: केंद्र ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को दी 'Y+' श्रेणी की CRPF सुरक्षा

Edited By Seema Sharma,Updated: 26 Jun, 2022 04:01 PM

center gives y category crpf security to 15 rebel shiv sena mlas

केंद्र सरकार ने रविवार को शिवसेना के कम से कम 15 बागी विधायकों को CRPF जवानों से लैस ''Y+'' श्रेणी का सुरक्षा घेरा प्रदान किया। अधिकारियों ने बताया जिन विधायकों को सुरक्षा मुहैया कराई गई है

नेशनल डेस्क: केंद्र सरकार ने रविवार को शिवसेना के कम से कम 15 बागी विधायकों को CRPF जवानों से लैस 'Y+' श्रेणी का सुरक्षा घेरा प्रदान किया। अधिकारियों ने बताया जिन विधायकों को सुरक्षा मुहैया कराई गई है, उनमें रमेश बोर्नारे, मंगेश कुदलकर, संजय शिरसत, लताबाई सोनवणे, प्रकाश सुर्वे और 10 अन्य विधायक शामिल हैं। अधिकारियों के मुताबिक, महाराष्ट्र में रहने वाले इन विधायकों के परिवारों को भी सुरक्षा प्रदान की जाएगी, क्योंकि सुरक्षा घेरे के अंतर्गत गृह सुरक्षा दल भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गृह मंत्रालय से की गई एक सिफारिश के बाद विधायकों को ‘वाई प्लस' श्रेणी की CRPF सुरक्षा प्रदान करने की मंजूरी दी गई है।

 

सिफारिश में कहा गया था कि बागी विधायकों और उनके परिजनों को महाराष्ट्र के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य के कारण संभावित खतरों का सामना करना पड़ सकता है। अधिकारियों के अनुसार, विधायकों के महाराष्ट्र लौटने के बाद प्रत्येक पाली में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के लगभग चार से पांच कमांडो उनकी सुरक्षा करेंगे। शिवसेना के कई विधायकों ने पार्टी से विद्रोह करने वाले मंत्री एकनाथ शिंदे के प्रति अपनी वफादारी दिखाते हुए वर्तमान में गुवाहाटी में डेरा डाला हुआ है।

 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार इस समय सियासी संकट से गुजर रही है। महाराष्ट्र विधानसभा सचिवालय ने शनिवार को शिंदे सहित शिवसेना के 16 बागी विधायकों को 'समन' जारी कर उन शिकायतों पर 27 जून की शाम तक लिखित जवाब दाखिल करने को कहा था, जिनमें इन विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने की मांग की गई थी। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने उद्धव ठाकरे को बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अधिकृत किया है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!