CNG दामों में वृद्धि को लेकर ऑटो कैब चालकों ने किया 18 अप्रैल से हड़ताल की घोषणा

Edited By Anu Malhotra,Updated: 14 Apr, 2022 04:02 PM

cng rate auto cab taxi auto strike strike against cng

सीएनजी के दामों में ढाई रूपये की हालिया वृद्धि के मद्देनजर ऑटो, टैक्सी और कैब चालक एसोसिएशन के सदस्यों ने बृहस्पतिवार को प्रशासन को चेतावनी दी कि गैस के दाम पर सब्सिडी की अपनी मांग पर दबाव बनाने के लिए वे 18 अप्रैल से हड़ताल पर चले जायेंगे।

नई दिल्ली: सीएनजी के दामों में ढाई रूपये की हालिया वृद्धि के मद्देनजर ऑटो, टैक्सी और कैब चालक एसोसिएशन के सदस्यों ने बृहस्पतिवार को प्रशासन को चेतावनी दी कि गैस के दाम पर सब्सिडी की अपनी मांग पर दबाव बनाने के लिए वे 18 अप्रैल से हड़ताल पर चले जायेंगे। 11 अप्रैल को ऑटो, टैक्सी एवं कैब चालकों ने सीएनजी दाम पर सब्सिडी की मांग करते हुए दिल्ली सचिवालय के बाहर प्रदर्शन किया था। यह प्रदर्शन दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के बैनर तले किया गया था। दिल्ली ऑटो संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा कि केंद्र और दिल्ली सरकार की नीतियों के विरूद्ध उनका प्रदर्शन जारी रहेगा और वे 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाएंगे।
 

ईंधन की मूल्यवृद्धि के कारण अपने धंधे पर असर पड़ने के बारे में बताते हुए सोनी ने कहा कि सीएनजी का दाम हर रोज बढ़ रहा है और हम मांग कर रहे है कि सरकार हमें 35 रूपये प्रति किलोग्राम सब्सिडी दे। सोनी ने आरोप लगाया कि पिछले सात सालों में दिल्ली सरकार ने ऑटो रिक्शा एसोसिएशन के सदस्यों की कभी बैठक नहीं बुलाई। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा लेकिन उनके कार्यालय से कोई जवाब नहीं मिला। ऐसे में हम इन समस्याओं को लेकर किससे मिलें। न तो मुख्यमंत्री और न ही सरकार का कोई नेता हमसे बातचीत करने को तैयार है।
 

 सर्वोदय ड्राइवर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि राठौड़ ने कहा कि सीएनजी में लगातार मूल्यवृद्धि हमारी जेब में छेद कर रही है। हमने आठ और 11 अप्रैल को प्रदर्शन किया लेकिन सरकार चुप साध कर बैठी है और उसने अबतक हमें बातचीत के लिए नहीं बुलाया है। हम 18 अप्रैल को चक्का जाम करेंगे। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!