कांग्रेस को मिला दिवाली का तोहफा अौर खतरनाक प्रदूषण की चपेट में दिल्ली, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 06 Nov, 2018 01:58 PM

congress jds bjp narinder modi

कांग्रेस-जेडीएस को मिले जीत के दिवाली बोनस से लेकर खतरनाक प्रदूषण की चपेट में दिल्ली तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।...

नेशनल डेस्क: कांग्रेस-जेडीएस को मिले जीत के दिवाली बोनस से लेकर खतरनाक प्रदूषण की चपेट में दिल्ली तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

केदारनाथ में दर्शनों के बाद चीन बॉर्डर पर जवानों संग दिवाली मनाएंगे PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली पर उत्तराखंड के केदारनाथ में दर्शन करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी इस बार उत्तराखंड में चीन से लगने वाली सरहद पर सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। हालांकि, मोदी के इस कार्यक्रम की आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है।

नवंबर में कई दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, छुट्टियों से पहले ही निपटा लें सारे काम
त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। अगर आप बैंक से लेन-देन के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी हो सकती है। त्योहार पर बैंकिंग सेक्टर में काफी छुट्टियां हैं। बैंक में काम करने वालों के लिए जहां ये खुशखबरी है, वहीं अन्य लोगों को इससे भारी परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

ED का मेहुल चोकसी पर शिकंजा, कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया सहयोगी दीपक कुलकर्णी
पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में आरोपी मेहुल चोकसी के सहयोगी दीपक कुलकर्णी को गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने कुलकर्णी को कोलकाता एयरपोर्ट से पकड़ा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुलकर्णी हांगकांग से लौट रहा था।

चुनाव से पहले BJP को मिला अब तक का सबसे बड़ा चंदा, कांग्रेस को मिले केवल 10 करोड़
वित्तीय वर्ष 2017-18 में उद्योगों से राजनीतिक चंदा जुटाने वाले इलेक्टोरल ट्रस्ट का सबसे ज्यादा धन भाजपा के खाते में गया है। प्रूडेंट इलेक्टोरल ट्रस्ट ने इस दौरान कुल 169 करोड़ रुपए जुटाए, जिसमें से 144 करोड़ उसने भाजपा को दिए। प्रूडेंट को मिले 169 करोड़ के चंदे में से धन की कमी झेल रही कांग्रेस को केवल 10 करोड़ रुपए दिए गए। 

चीनी कपल ने दुबई से चुराया हीरा, भारत में पकड़े गए
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दुबई की एक दुकान से 300,000 दिरहम (करीब 81,000 डॉलर/59 लाख रुपए) मूल्य के हीरे की चोरी करने वाले एक दंपत्ति को नाटकीय घटनाक्रम के बीच भारत के एक हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें वापस यूएई लाया गया है। महिला ने 3.27  कैरेट का हीरा निगल लिया था।

कनाडा: आसमान में आपस में टकराए दो विमान, पायलट की मौत
कनाडा में एक छोटा यात्री विमान और एक अन्य विमान आपस में टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गए। हादसे में छोटे विमान के पायलट की मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि ओटावा से तकरीबन 30 किलोमीटर पश्चिम में ओंटारियो के कार्प में रविवार तड़के हुई दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। छोटे यात्री विमान सेसना का पायलट अकेले विमान उड़ा रहा था। उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया।

दिवाली से पहले सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है रेट
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती लगातार जारी है। आज भी कंपनियों ने तेल की कीमतें घटाई हैं। आज दिल्ली में पेट्रोल 14 पैसे और डीजल 9 पैसे सस्ता किया गया है। अब दिल्ली में पेट्रोल 78.42 रुपए प्रति लीटर और डीजल 73.07 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।

ब्रह्मांड का मुस्कुराता चेहरा हब्बल टेलिस्कोप में हुआ कैद (Photos Viral)
अंतरिक्ष एजेंसी नासा के हब्बल टेलीस्कोप ने ब्रह्मांड का मुस्कुराता चेहरा कैमरे में कैद किया है। हब्बल टेलिस्कोप ने आकाशगंगाओं की ऐसी बनावट को कैप्चर किया है, जो आसमान में एक हंसते हुए चेहरे जैसा प्रतीत होता है।

अपने गानों के चलते विवादों में रहने वाला मशहूर पंजाबी सिंगर LIVE वीडियो के दौरान हुआ भावुक
पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला अक्सर खड़के-तड़के वाले गीतों में नजर आते हैं, लेकिन हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह भावुक होकर आपबीती सुनाते हुए दिखार्इ दे रहे हैं। 

मुंबई की लोकल ट्रेन में दिखा रवि शास्त्री का 'हमशक्ल', सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक
इन दिनों सोशल मीडिया पर एक शख्स की मुंबई की लोकल ट्रेन में बैठे हुए तस्वीर वायरल हो रही है, जो हूबहू भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के तरह दिखाई दे रहा है। इस फोटो ने सोशल मीडिया पर धमाल मचा रखा है। हालांकि, शास्त्री के इस हमशक्ल का नाम तो फिलहाल पता नहीं चल पाया है, लेकिन उसकी तस्वीर को लेकर ट्विटर पर लोग रवि शास्त्री को ट्रोल करने लगे। 

2nd T20: भारत की नजरें सीरीज जीतने पर, विंडीज चाहेगा वापसी करना
टेस्ट और वनडे में अपना दबदबा कायम रखने के बाद अपने प्रतिद्वंद्वी को पहले मैच में भी कड़ी शिकस्त देने वाली वाली भारतीय टीम मंगलवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना विजय अभियान जारी रखकर श्रृंखला में अजेय बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी। 

रिलीज से पहले विवादों में घिरी शाहरुख की 'ZERO', सिख भावनाओं को आहत करने का आरोप
 बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की फिल्म ‘ज़ीरो’ रिलीज से पहले विवादों में घिर गई है। दरअसल, दिल्ली से अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने शाहरुख और अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। मनजिंदर का आरोप है कि फिल्म ‘ज़ीरो’ के ज़रिए कथित तौर पर सिखों की भावनाओं को आहत किया गया है। 

भजन गायक विनोद अग्रवाल का हुआ निधन, सीने में दर्द की थी शिकायत
फेमस भजन गायक विनोद अग्रवाल का निधन हो गया है। मथुरा के अस्पताल में उन्होंने अाखिरी सांस ली। सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें मथुरा के नयति मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शरीर के कई अंगों के काम नहीं करने के कारण उनका निधन हुआ। 











 










 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!