दिल्‍ली आबकारी नीति में भ्रष्‍टाचार: ED का एक्शन, मनीष सिसोदिया के करीबी शराब कारोबारी समीर महेंद्रू गिरफ्तार

Edited By Seema Sharma,Updated: 28 Sep, 2022 10:37 AM

corruption in delhi excise policy ed arrests liquor baron sameer mahendru

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्‍ली आबकारी नीति में कथित भ्रष्‍टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई की है।

नेशनल डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्‍ली आबकारी नीति में कथित भ्रष्‍टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। ED ने आबकारी नीत‍ि में भ्रष्‍टाचार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिग के मामले में देश के बेहद चर्चित शराब कारोबारी समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी से पहले केंद्रीय जांच एजेंसी ने समीर महेंद्रू से कई राउंड की पूछताछ की थी। नई आबकारी नीति को लेकर उनसे कई सवाल पूछे गए थे।

 

पूछताछ के बाद ईडी ने समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया। चर्चित शराब कारोबारी को मनी लॉन्ड्रिग रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। ED बुधवार को ही समीर महेंद्रू को कोर्ट में पेश कर सकती है। बता दें कि इससे पहले मंगलवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली में आबकारी नीति के कथित घोटाला मामले में मंगलवार को आम आदमी पार्टी (AAP)नेता और कारोबारी विजय नायर को गिरफ्तार किया था। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आरोपी हैं।

 

 CBI द्वारा प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने धन शोधन का मामला दर्ज किया है और अब तक दोनों एजेंसियों ने इस मामले में कई तलाशी अभियान चलाए हैं। सीबीआई की प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि सिसोदिया के कथित सहयोगी अर्जुन पांडेय ने नायर की ओर से महेन्द्रू से दो से चार करोड़ रुपए लिए थे। नायर, एक मनोरंजन कंपनी ओनली मच लॉउडर का पूर्व CEO हैं।

Related Story

Trending Topics

New Zealand

India

Match will be start at 30 Nov,2022 08:30 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!