दिल्ली विस चुनाव 2020ः बड़ी पार्टियों के बागी नेताओं को बसपा जैसी पार्टियां दे रही टिकट

Edited By Ashish panwar,Updated: 19 Jan, 2020 06:04 PM

delhi chunav aap bsp laxman singh nd sharma

दिल्ली चुनावों का बिगुल बज चुका है। तीन मुख्य पार्टियों ने कुछ विधानसभाओं के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। जिसके बाद पिछली विधानसभा में प्रत्याशी रहे कुछ नेताओं के टिकट काटे गये हैं। जिसके बाद स्वाभाविक ही कुछ नेता बागी हो गये हैं और...

नई दिल्लीः दिल्ली चुनावों का बिगुल बज चुका है। तीन मुख्य पार्टियों ने कुछ विधानसभाओं के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। जिसके बाद पिछली विधानसभा में प्रत्याशी रहे कुछ नेताओं के टिकट काटे गये हैं। जिसके बाद स्वाभाविक ही कुछ नेता बागी हो गये हैं और उन्होंने पार्टी छोड़ किसी अन्य पार्टी से टिकट मिलने की आस में संपर्क के तार जोड़ने शुरु कर दिये है। जो अपनी पूर्व की पार्टियों में दिग्गज माने जाते थे उन्हें तो विपक्ष हाथों-हाथ अपने दल में शामिल करने को तैयार है लेकिन जिनकी ऐसी स्थिति नहीं है वे निर्दलीय लड़ने की फिराक में है। इसी बीच बसपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की 42 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इसमें दूसरे पार्टियों से बगावत कर आए प्रत्‍याशियों को टिकट दिया गया है। आप के बदरपुर से बागी विधायक नरायण दत्त शर्मा (एनडी शर्मा) को बदरपुर से टिकट दिया गया। आप ने यहां कांग्रेस छोड़ कर आप में शामिल हुए पूर्व विधायक राम सिंह नेताजी को प्रत्याशी बनाया था। इससे पहले शर्मा ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। रामसिंह नेताजी बसपा के टिकट पर ही बदरपुर सीट से 2008 में विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह ने कहा कि अन्य सीटों पर भी प्रत्याशियों की जल्द घोषणा की जाएगी।

 

 

फिलहाल राजौरी गार्डन से सरदार हरचेत सिंह, जनकपुरी से शेर सिंह, उत्तम नगर से दीपक राजपूत, बिजवासन से दीपक गोदरा, नई दिल्ली से राम गुलाम, मालवीय नगर से ज्ञानचंद्र गौतम, आरके पुरम से नागेश्वर दास, महरौली से सूरज प्रकाश, अंबेडकर नगर (आरक्षित) अरुण कुमार, संगम विहार से सुरेश चौधरी, कालकाजी से जेपी शर्मा, कोंडली (आरक्षित)- कर्मवीर सिंह, लक्ष्मी नगर से जयराम लाल, विश्वास नगर से दिलीप गौतम, कृष्णा नगर से मनजीत सिंह, गांधी नगर से टिकराज, शाहदरा से कुमारी इंदु, रोहताश नगर से त्रिवेंद्र कुमार, सीलमपुर से अफजल सिद्दीकी, घोंडा से हाजी मेहरुद्दीन, गोकलपुर (आरक्षित) से सुरेश मल्कानी , करावल नगर से नत्थू सिंह, तिमारपुर से उमाशंकर, बादली से लक्ष्मण, बवाना से रंजीत राम, किराड़ी से रविंद्र कुशवाह, नांगलोई से संदीप, मंगोलपुरी (आरक्षित)से मुरारीलाल, शकूरबस्ती से आसाराम, वजीरपुर से मुस्तकीम अहमद, मॉडल टाउन से प्रमोद साहनी, सदर बाजार से असद आजमी, चांदनी चौक से सुदेश सरौलिया, पटेल नगर (आरक्षित) से प्रदीप रावल को प्रत्याशी बनाया गया है। बता दें कि दिल्‍ली में इस बार आठ फरवरी को मतदान होगा वहीं मतगणना 11 फरवरी को होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!