देवेंद्र फडणवीस ने कहा- एक दिन कराची भी हिंदुस्तान में होगा, राउत बोले- पहले POK को लेकर आओ

Edited By vasudha,Updated: 23 Nov, 2020 02:11 PM

devendra fadnavis says one day karachi will also be in india

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के कराची वाले बयान को लेकर राजनीति गरमा गई है। शिवसेना नेता संजय राउत ने इस पर उनके बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर कराची हिंदुस्तान में आता है तो हम उसका स्वागत करते हैं लेकिन...

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के कराची वाले बयान को लेकर राजनीति गरमा गई है। शिवसेना नेता संजय राउत ने इस पर उनके बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर कराची हिंदुस्तान में आता है तो हम उसका स्वागत करते हैं लेकिन सबसे पहले जो पाक के कब्ज़े में कश्मीर है वो लाइए, बाद में हम कराची तक भी पहुंच जाएंगे। 

 

हम अखंड भारत में विश्वास करते हैं: फडणवीस
दरअसल फडणवीस ने कहा कि हम अखंड भारत में विश्वास करते हैं। हम यह भी मानते हैं कि कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा।  फडणवीस की यह टिप्पणी मुंबई की एक दुकान का नाम बदलने की मांग के बीच आई। बता दें कि शिवसेना नेता नितिन मधुकर नंदगांवकर ने मांग की थी कि यहां एक मिठाई की दुकान का मालिक अपनी दुकान के नाम से 'कराची' शब्द हटा दे क्योंकि यह एक पाकिस्तानी शहर है। 

 

शिवसेना नेता का वीडियो हुआ था वायरल 
मधुकर का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वह दुकान का नाम बदलने के लिए कहते सुनाई दे रहे हैं। वीडियो में शिवसेना नेता कहते हैं कि आपको यह करना होगा, हम आपको समय दे रहे हैं। शिवसेना नेता कहते हैं कि मुंबई में कराची नाम का इस्तेमाल नहीं करो..हमें इस नाम से परेशानी है। हमारा जवान भाईदूज पर शहीद हो गया। पाकिस्तान आतंकवादियों का एक देश है।

 

दुकान के नाम से मचा था बवाल
नंदगांवकर ने मालिक से कहा था कि वह उसे दुकान का नाम बदलने के लिए समय देंगे। वीडियो क्लिप में नंदगांवकर ने कहा था कि सभी साइनबोर्ड से 'कराची' शब्द 15 दिन में हटा लिया जाना चाहिए। हालांकि संजय राउत ने इसे लेकर ट्वीट किया कि कराची बेकरी और कराची स्वीट दुकान पिछले 60 वर्षों से मुंबई में चल रही हैं, और उनका पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!