गुजरातः 36 शहरों में रात्रि कर्फ्यू में 1 घंटे की दी गई ढील, कैबिनेट मीटिंग के बाद सीएम रुपाणी ने किया ऐलान

Edited By Yaspal,Updated: 26 May, 2021 07:08 PM

gujarat relaxation of 1 hour in night curfew in 36 cities

गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों में काफी गिरावट के मद्देनजर राज्य सरकार ने 36 शहरों में रात के कर्फ्यू में एक घंटे तक की रियायत देने का बुधवार को फैसला किया जबकि दिन के वक्त लगाई गईं पाबंदियां ज्यों की त्यों लागू रहेंगी। मुख्यमंत्री विजय...

नेशनल डेस्कः गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों में काफी गिरावट के मद्देनजर राज्य सरकार ने 36 शहरों में रात के कर्फ्यू में एक घंटे तक की रियायत देने का बुधवार को फैसला किया जबकि दिन के वक्त लगाई गईं पाबंदियां ज्यों की त्यों लागू रहेंगी। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गांधीनगर में कैबिनेट की बैठक के बाद कर्फ्यू के संशोधित समय के संबंध में घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शुक्रवार से 36 शहरों में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लागू रहेगा। फिलहाल रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक रात का कर्फ्यू लागू है।

रूपाणी ने कहा, “ गुजरात में कोरोना वायरस के मामले कम हो रहे हैं। 30 अप्रैल को सबसे ज्यादा करीब 14,600 नए मामले आए थे जबकि वर्तमान में लगभग 3,200 मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। इसलिए, हमने रात के कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया है। कर्फ्यू अब रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रहेगा।” उन्होंने कहा कि इस संबंध में बृहस्पतिवार को अधिसूचना जारी की जाएगी।

फिलहाल रात का कर्फ्यू अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट समेत 36 शहरों में लगा हुआ है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इन शहरों में दिन के समय लागू प्रतिबंधों में कोई बदलाव नहीं होगा। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका से सतर्क है और इससे निपटने के लिए एक विस्तृत कार्य योजना की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को गुजरात में कोरोना वायरस के 3,255 नए मामले आए थे और 44 मरीजों की मौत हुई थी जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 7,94,912 हो गई और मरने वालों की संख्या 9,665 हो गई। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!